Unity Indias

Search
Close this search box.
महाराजगंज

मिनी बाबाधाम इटहिया पंचमुखी शिव मंदिर का डीएम और एसपी ने लिया जायजा

महराजगंज:-ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ईटहिया स्थित मिनी बाबा धाम के नाम से विख्यात पंचमुखी शिव मंदिर में पूजा अर्चना व जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ सुबह भोर से शुरू हो गया। ओम नम: शिवाय और हर-हर महादेव के साथ मंदिर के घंटियों की आवाज पूरे दिन गूंजती रही। महराजगंज डीएम, एडीएम व एसपी ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया है।

भारतीय सीमा क्षेत्र के विभिन्न जगहों के साथ बिहार प्रांत व पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के दूर दूर से भारी संख्या में आए श्रद्धालुओं ने कतारबद्ध होकर श्रद्धा उत्साह के साथ भगवान शिव को जलाभिषेक कर उन्हें बेलपत्र, भांग, दूध, धतूरा, मदार आदि का भोग लगाये। इस दौरान पंचमुखी शिवालय में भक्तों का पूरे दिन तांता लगा रहा और शिव भजनों से माहौल भक्तिमय रहा।

वही मेले में भी लोगों को भारी भीड़ भी देखी गई। सौंदर्य प्रसाधन सहित विभिन्न प्रकार की दुकानों पर सामान खरीदने वाली महिलाएं और बच्चियों की भीड़ लगी रही। गगनचुंबी झूले, सर्कस पर लोग रोमांचित हो रहे थे। श्रद्धालुओं की सभी प्रकार के वाहनों को मंदिर से करीब एक किलोमीटर पहले रोकने के लिए पश्चिम में लमुहा पुलिस चौकी के समीप बैरिकेडिंग किया गया था। मंदिर प्रशासन व सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी पूरी तरह से चौकन्ने नज़र आये। मंदिर के अंदर व बाहर सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किये गये थे।महाशिवरात्रि के दिन दोपहर में महराजगंज जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार, एडीएम पंकज वर्मा व पुलिस कप्तान डॉ० कौस्तुभ के साथ निचलौल एसडीएम राम सजीवन मौर्य, सीओ सूर्यबली मौर्य ने पंचमुखी शिव मंदिर इटहिया पहुंच कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया साथ ही साथ मंदिर परिसर के गर्भ गृह में जाकर पूजा अर्चना कर जलाभिषेक भी किया।सीसीटीवी कैमरे के साथ पुलिस की कड़ी निगरानी:

शिव दर्शन व जलाभिषेक करने के लिए महिला व पुरुष श्रद्धालुओं को दो पंक्ति बनाई गई, सुरक्षा को लेकर मंदिर के मुख्य द्वार सहित प्रमुख जगहों पर सीसीटीवी कैमरे के साथ पुलिस टीम ने हर गतिविधियो पर नजर बनाए रहे। इस दौरान ठूठीबारी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जेपी सिंह यादव बरगदवा थानाध्यक्ष पुरुषोत्तम राव, निचलौल आनंद गुप्ता, महिला थाना प्रभारी समेत 20 उपनिरीक्षक, 100 हेड कांस्टेबल, 30 महिला पुलिस फोर्स तैनात रहे।

Related posts

टैबलेट और स्मार्टफोन मिलने से छात्रों की शैक्षिक गुणवत्ता में आ रहा है सुधार-जयमंगल कनौजिया

Abhishek Tripathi

एसओजी,स्वाट और कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना की जा रही जांच

Abhishek Tripathi

एक पिकप पर 20 गठिया माल सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही में जुटी पुलिस

Abhishek Tripathi

Leave a Comment