Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
उत्तर प्रदेश

पंचायतों में अलग-अलग लगाई गई चौपाल और निरीक्षण भी किया गया।


मो0 आरिफ

लखीमपुर खीरी विकास खंड धौरहरा ग्राम पंचायत खारवहिया तथा ग्राम पंचायत देवीपुरवा विकास खंड धौरहरा मैं आज दिनांक 3 मार्च को जन चौपाल का आयोजन किया गया ग्राम पंचायत देवीपुरवा में नोडल अधिकारी के रूप में खंड शिक्षा अधिकारी धौरहरा उपस्थित रहे। विकास खंड की तरफ से नोडल के रूप में जेई आर ई डी द्वारा प्रतिभाग किया गया ,पंचायत भवन पर हुई जन चौपाल में अधिकांश ग्रामीणों द्वारा विद्यालय के अंदर शौचालय जीर्णोद्धार की मांग की गई जिसे खंड विकास अधिकारी द्वारा मौके पर ही उपस्थित ग्राम पंचायत सचिव श्री आशुतोष पांडेय को कार्य प्रारंभ कराने के निर्देश दिए । प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत बनाये जा रहे आवासों की प्रगति को और तेजी से बढ़ाए जाने हेतु गांव वालों से अपील की गई। पेयजल योजना के अंतर्गत वाटर कनेक्शन की प्रगति को बढ़ाए जाने हेतु भी अपील की गई। बैठक में समाज कल्याण विभाग से कोई कर्मचारी ना होने के कारण नाराजगी व्यक्त की गई तथा सचिव को निर्देशित किया गया की समाज कल्याण विभाग से संबंधित प्रार्थना पत्रों का संज्ञान लेते हुए उसे सहायक विकास अधिकारी समाज कल्याण को कार्यवाही करने हेतु उपलब्ध करा दें तथा भविष्य में ऐसी पुर्णवृत्ति दोबारा ना हो ।
ग्राम पंचायत खारवहिया में जन चौपाल पंचायत भवन पर आयोजित किया गया था जिसमें काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे। नोडल अधिकारी के रूप में सहायक विकास अधिकारी आईएसबी श्री आलोक शुक्ला उपस्थित रहे तथा जिले से डिप्टी डीएसटीओ उपस्थित रहीं। मौके पर पूर्व में किए गए कार्यों का गांव वालों से पूछ कर सत्यापन भी किया गया तथा प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत निर्माणाधीन आवासों की प्रगति बढ़ाने की अपील की गई। हेड मास्टर प्राइमरी स्कूल द्वारा विद्यालय में टाइल्स लगाने हेतु अनुरोध किया गया जिसे कार्यवाही में ले लिया गया है मौके पर मौजूद स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा सीसीएल की फाइल को तेजी से मूव कराने हेतु अनुरोध किया गया जिसे मौके पर ही बैंक मैनेजर खारवहिया से वार्ता कर निस्तारित करा दिया गया। गांव में साफ सफाई हेतु सभी से जिम्मेदारी पूर्वक ध्यान देने हेतु आग्रह किया गया।
तत्पश्चात ग्राम पंचायत बसंतापुर स्थित अस्थाई गौशाला का औचक निरीक्षण किया गया, निरीक्षण के समय पर्याप्त मात्रा में हरा चारा एवं भूसा बैंक में भूसा फुल पाया गया जिसे निरंतर बनाए रखने हेतु ग्राम प्रधान को निर्देशित किया गया । गौशाला में एक जानवर बीमार पाया गया, जिसका इलाज ग्राम प्रधान द्वारा बताया गया कि चल रहा है।

Related posts

युनानी पैथी के विस्तार व विकास पर दिया बल।

Abhishek Tripathi

हिंदू मुस्लिम एकता संगठन के तत्वाधान में होली मिलन कार्यक्रम

Abhishek Tripathi

सरकार राजहठ छोड़ कर बिजली कर्मियों की मांगों पर गंभीरता दिखाए।

Abhishek Tripathi

Leave a Comment