Unity Indias

Search
Close this search box.
उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोद लिए हुए ग्राम वनटांगिया में समाज सेविका सुधा मोदी ने बांटी मिठाईयां और गुलाल।



सेराज अहमद कुरैशी

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश।
भारतीय सभ्यता और संस्कृति में होली और दीपावली दो ऐसे त्यौहार है जो अपने आप ने विशेष महत्व रखते हैं । वैसे तो होली सौहार्द का त्यौहार है जिसे लोग बड़ी धूमधाम से मनाते हैं लेकिन देखा जाए तो आज कल महंगाई के कारण वंचित वर्ग और गांव में रह रहे कुछ लोगों के लिए कोई त्यौहार सिर्फ कहने सुनने की बातों तक ही सीमित रह गया है , फिर भी समाज के कुछ समाज सेवक लोग अपना समय निकालकर इन लोगों के साथ है त्यौहार मनाने का कार्य करते हैं, जिससे कि ऐसे लोगों को भी एहसास नहीं होता है कि वह किसी से कम है । ऐसे ही समाजिक क्षेत्रों में काम करने वालों में से एक सुधा मोदी ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोद लिए हुए गॉव बनटांगिया में जंगल में निवास करने वाले लोगों, बच्चों और औरतों को अबीर गुलाल मिठाइयां आदि देकर उनके साथ समय बिताया और बच्चों के साथ गुलाल की होली भी खेली । आपको बताते चलें कि सुधा मोदी एक व्यवसायी होने के साथ-साथ समाज सेवा के क्षेत्र में एक लंबे समय से कार्य कर रही हैं जो कई संस्थानों में विशेष पदों पर आसीन भी हैं । समय-समय पर ऐसे सामाजिक कार्य करती रहती है । वंनटंगिया गांव में मिष्ठान और रंग वितरण कार्यक्रम में सुधा मोदी के साथ विशेष रूप से दुर्गेश बजाज और मुन्ना सिंह उपस्थित रहे। कई जगहों पर देखने को मिला कि दुर्गेश बजाज बच्चों के साथ खेलते रहे, वही मुन्ना सिंह के लिए वह गांव एक परिवार की तरह नजर आये।
कार्यक्रम में सक्रिय सहभागिता सुनिशा श्रीवास्तव, विक्रमादित्य सिंह, रूप रानी कौर, अर्चना दूबे, रीना जी, रवि गुप्ता इत्यादि लोगो ने की।

Related posts

छ: साल के मासूम बच्चे ने रखा पहला रोजा।

Abhishek Tripathi

पशुधन मंत्री ने कैटल कैचर को दिखाई हरी झंडी, किया रवाना*

Abhishek Tripathi

इंडियन ह्यूमन राइट्स ऑर्गनिजेशन के तत्वाधान में उमराह कर लौटे इक़रार अहमद ,सदर, दरगाह मुबारक खान शहीद का पुरज़ोर इस्तक़बाल।

Abhishek Tripathi

Leave a Comment