Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
महाराजगंज

ग्रामीण क्षेत्र में सचिवालय प्रतिदिन खुलने का आदेश है, यदि सचिवालय बंद मिला होगी कार्रवाई -चंद्रशेखर कुशवाहा-वीडीओ निचलौल




महराजगंज:-निचलौल विकास खंड अंतर्गत ग्रामसभा बोदना व बकुलडीहा में सचिवालय में पंचायत सहायकों की तैनाती हो चुकी है। लेकिन उक्त दोनों ग्रामसभाओं के पंचायत सहायको का गैरहाजिर होने व सचिवालय में ताला लटके रहने का मामला प्रकाश में आया है। जिसके वजह से आम लोगों को सुविधा का लाभ नहीं मिल रहा है। ऐसे में ग्रामीण ब्लॉक का चक्कर लगाने को मजबूर है।
मिली जानकारी के अनुसार गांव के लोगों को आय, जाति या अन्य प्रमाणपत्र बनवाने के लिए तहसील या ब्लाक का चक्कर न लगाना पड़े, इसके लिए शासन ने हर ग्राम पंचायत में मिनी सचिवालय का निर्माण करा पंचायत सहायक की नियुक्ति की गई है। शुक्रवार को निचलौल विकास खंड अंतर्गत विभिन्न ग्राम पंचायतों पड़ताल की तो चौंकाने वाली सच्चाई सामने आई। जहां से विकास विभाग की योजनाएं चलती हैं, वहीं के पंचायत भवनों/मिनी सचिवालयो में ताला लटकता मिला। वहां के ग्राम प्रधानों से जब इसके बारे में पूछा गया तो पहले तो इधर-उधर की बात करके मामले को टालने की कोशिश की।
ग्रामसभा बोदना के पंचायत सहायक व बकुलडीहा में तैनात पंचायत सहायक की गैरहाजिर होने मिनी सचिवालय पर ताले लगे रहने से आवश्यक प्रमाण पत्र बनवाने हेतु ग्रामवासियों को ब्लॉक का चक्कर लगाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है, जिसके वजह से ग्रामीणों को शारीरिक के साथ आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने गांव के मिनी सचिवालय प्रतिदिन खुलवाने के लिए उच्चाधिकारियों से गुहार लगाई है।क्या कहते है ग्राम प्रधान ग्रामसभा बकुलडिहा के सचिवालय में तैनात पंचायत सहायक की गैरहाजिर से सचिवालय में ताला बंद रहा मिला है। इस बाबत पर ग्राम प्रधान ननकू प्रसाद ने बताया की पंचायत भवन/सचिवालय प्रतिदिन खुलता है। पंचायत सहायक खुश्बू परीक्षा देने गई है, इसी वजह से आज सचिवालय बंद है। वही ग्रामसभा बोदना के सचिवालय में भी ताला लटका रहा। वहा के ग्रामप्रधान कमलेश साहनी कहा की वह कहीं गए थे, इसलिए पंचायत भवन सचिवालय बंद था। पंचायत सहायक के सवाल पर वह टालने लगे।

Related posts

जागो राजभर जागो समिति ने राजभर जाति को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने के लिए दिया मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को ज्ञापन

Abhishek Tripathi

सोनौली रोडवेज चालक टावर पर चढ़ किया हाई वोल्टेज ड्रामा समझाने में जुटी पुलिस

Abhishek Tripathi

विकलांगजनो के कष्ट में सहभागी बनना बड़े ही पूण्य का कार्य नौतनवा विधायक

Abhishek Tripathi

Leave a Comment