Unity Indias

Search
Close this search box.
Uncategorized

विवादित सड़क निर्माण में दूसरी बार पैमाइस करने पहुंचे राजस्व कर्मी
सड़क निर्माण में रास्ते को लेकर उत्पन्न हुई विवाद

पैमाईस के बावजूद नही निकला कोई नतीजा
महराजगंज:-ठूठीबारी स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के ग्रामसभा किशुनपुर में सीसी रोड निर्माण कार्य में हुए दो पक्षों के विवाद के बाद दूसरी बार पहुंचे राजस्व अधिकारी सहित टीम ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दूसरी बार पैमाइस किया। लेकिन वर्चस्व को लेकर कोई नतीजा नहीं निकल सका। दोनो ही पक्ष पैमाइस से संतुष्ट नहीं दिखे। जिसके कारण विवाद पहले की तरह बना हुआ है। इससे पूर्व 10 फरवरी को पहली बार राजस्व कर्मियों द्वारा इस विवादित भूमि की पैमाइस की गई थी। जिसमे गांव के सैकड़ों की संख्या में गांव के लोग तमासबीन रहे।
दिन सोमवार को तय तिथि के अनुसार कानूनगो श्री भगवान अपने राजस्व टीम के लेखपाल मनीष पटेल, रामानंद चौधरी, आफताब आलम व अजय कसौधन के साथ दूसरी बार किसुनपुर गांव पहुंच कर विवादित भूमि की पैमाइस की। इस बाबत कानूनगो ने बताया कि चिन्हित नक्से के हिसाब से जमीन थोड़ा कम हो रहा है जबकि मौके पर क्षेत्रफल कुछ ज्यादे है। मेरे द्वारा पैमाइस की रिपोर्ट अपने उच्च अधिकारी को सौप दिया गया है।
सड़क निर्माण में रास्ते को लेकर उत्पन्न हुई विवाद:
ग्रामसभा किशुनपुर में सीसी सड़क निर्माण कार्य में रास्ते को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने विवादित निर्माण कार्य को रुकवा कर दोनो पक्षों को कोतवाली बुलाया था। किशुनपुर में प्रधान द्वारा सीसी रोड निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिसमे गांव के दूसरे पक्ष लल्लन को आपत्ति थी। उक्त निर्माण कार्य में रास्ते के विवाद को लेकर वर्तमान प्रधान प्रतिनिधि सुबाश और गांव के लल्लन पुत्र हरखू के बीच वाद विवाद था। प्रधान प्रतिनिधि सुभाष का कहना है कि उक्त जमीन डीह और पोखरे की है और इस पर अवैध कब्जा किया गया है। जबकि दूसरे पक्ष का कहना है कि उक्त जमीन मेरे द्वारा चार वर्ष पूर्व खरीदी गई है। इसी बात को लेकर दोनो पक्षकारों में वाद विवाद हुआ था। मामला तूल पकड़ते देख सैकड़ों की संख्या में गांव के लोगो की भीड़ जुट गई। इस मौके पर कोतवाली के एसएसआई अरुण दुबे मय हमराही मौके पर पहुंच मामले को शांत कराया था।

Related posts

विकास कार्य में सुंदरीकरण का सराहनीय कदम

Abhishek Tripathi

ग्राम पंचायत बागापार को नगर पंचायत चौक में सम्मिलित करना आम जनमानस की बढ़ेंगी परेशानियां

Abhishek Tripathi

विकास कार्य में सुंदरीकरण का सराहनीय कदम

Abhishek Tripathi

Leave a Comment