Unity Indias

Search
Close this search box.
महाराजगंज

सशस्त्र सीमा बल एसएसबी ने नागरिक कल्याण कार्यक्रम का किया आयोजन



क्राशर:सीमावर्ती क्षेत्र के किसानों को वितरित किए कृषि उपकरण व खेल सामग्री

महराजगंज:ठूठीबारी कस्बे के एसएसबी 22 वीं वाहिनी की टीम ने शिशु विद्यालय के प्रांगण में मंगलवार को नागरिक कल्याण कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमे सीमावर्ती क्षेत्र के किसानों को कृषि उपकरण के कालेज व स्कूल के बच्चो को खेल सामग्री का वितरण किया गया। इस दौरान कस्बे के कलाकारों की विभिन्न प्रस्तुतियों की खूब सराहना की गई।
दिन मंगलवार को आयोजित इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एसएसबी कमांडेंट ललित प्रसाद उपाध्याय व प्रधानाचार्य अंबारिश त्रिपति द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर दीप जलाकर पुष्प अर्पित किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति एसएसबी द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। जिसमे अधिक से अधिक लोगो की सेवा, सुरक्षा और बंधुत्व का संदेश दिया जाता है। जब से भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी की तैनाती हुई है तब से सीमा पर देश विरोधी गतिविधियों पर विराम लगा है। साथ ही लोगों में भी राष्ट्र के प्रति समर्पण की भावना का विकास हुआ है। सीमा की सुरक्षा के साथ ही लोगों की सुरक्षा करने के साथ ही एसएसबी लोगों के सामाजिक कुरीतियों के प्रति जागरूक करने का काम कर रही है। जिससे सामाजिक दशा में भी बदलाव हुआ है। कार्यक्रम में 30 दिवसीय मोबाइल, रेफिजिरेटर सर्विसिंग, कृषि सामग्री सहित खेल-कूद सामग्री वितरण,के साथ सभी को प्रमाण पत्र वितरण किया गया।
इस अवसर कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि व एसएसबी के कमांडेंट एलपी उपाध्याय ने कहा एसएसबी जनता के साथ जुड़ाव के अनेक कार्यक्रम आयोजित करती है।इस दौरान कार्यक्रम में डिप्टी कमांडेंट गुलशन झा, असिस्टेंट कमांडेंट राजीव पायलट, सतीश कुमार व बीओपी इंचार्ज विवेक शर्मा, संरक्षक नंद प्रसाद चौधरी, गोविंद जायसवाल,सज्जनलाल निगम, श्री लाल निगम, सहित ,राकेश रौनियार, सहित जवान व गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related posts

साधन सहकारी समिति चुनाव में संचालक मंडल सदस्य प्रत्यासी के कुल 16 पर्चे बिके,कोतवाली पुलिस की मौजूदगी में हुआ पर्चा दाखिला

Abhishek Tripathi

थानाध्यक्ष ने चौपाल लगाकर सुनी समस्याएं।

Abhishek Tripathi

होटल में खाया पिया ,बिल मांगने पर मालिक समेत होटल कर्मियों को पीटा

Abhishek Tripathi

Leave a Comment