Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
महाराजगंज

एसडीएम और सीओ की छापेमारी में तस्करी की करीब 820 बोरी चावल, गेंहू बरामद


बुधवार रात करीब 11 बजे से शुरू हुई संयुक्त छापेमारी,लक्ष्मीपुर खुर्द गांव का मामला

तस्करी के लिए हमेशा सुर्खियों में बना रहता लक्ष्मीपुर खुर्द पुलिस चौकी

महराजगंज:-ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के लक्ष्मीपुर खुर्द गांव के बुद्ध बिहार के पास बुधवार की देर रात करीब 11 बजे एसडीएम निचलौल और सीओ की मौजूदगी में कस्टम,एसएसबी की संयुक्त टीम की छापेमारी में छः ट्राली और बरामदे में रखी बड़ी मात्रा में गेहूं और चावल की बोरिया बरामद हुई। जिससे हड़कंप मच गया। बरामद सामान को अग्रिम कार्यवाही के लिए निचलौल कस्टम को सुपुर्द कर दिया गया है।
लक्ष्मीपुर खुर्द पुलिस चौकी तस्करी के लिए हमेशा सुर्खियों में बना रहता है। तस्करी की सूचना पर दिन बुधवार की रात करीब 11 बजे एसडीएम निचलौल राम सजीवन मौर्य व सीओ सूर्यबल्ली मौर्य ने लक्ष्मीपुर खुर्द गांव में छापेमारी की। इस दौरान बड़ी मात्रा में खाद्यान्न बरामद हुए। जिसमे गांव के बुद्ध विहार के पास केवल चार ट्राली पर गेंहू और चावल लदी बोरी, एक ट्रैक्टर ट्राली पर खाद्यान्न लदी बोरी वही पास के बंधे पर लदी खड़ी ट्रैक्टर ट्राली पर एक और खाद्यान्न से भरी वाहन पकड़ी गई साथ ही एक मकान के बरामदे में तस्करी कर नेपाल भेजी जाने वाली पड़ी सैकड़ों बोरी खाद्यान्न बरामद की गई। रात काफी होने के की वजह से अंधेरे में बोरियों की गिनती नहीं हो सकी। पकड़ा गया खाद्यान्न अनुमानित करीब 820 बोरा बताया जा रहा है।

रात के अंधेरे में अधिकारियो को गुमराह करते रहे पुलिस कर्मी
दिन बुधवार की रात हुई लक्ष्मीपुर गांव में छापेमारी के दौरान एसडीएम और सीओ को चौकी के स्टाफ गुमराह करते रहे। गोदाम में डम्प हुए तस्करी के खाद्यान्न में ना ले जाकर बेवजह की जगहों पर घुमाते रहे। लेकिन अधिकारी को इसकी भनक लग गई और सही जगह पर पहुंच कर तस्करी के खाद्यान्न को बरामद कर लिया।

तस्करी की बड़ी मात्रा में खाद्यान्न बरामद के बाद बुलाया कस्टम और एसएसबी के जवानो को
तस्करी की सामान बड़ी मात्रा में बरामद होने के बाद हरकत में आए और अधिकारियों ने कस्टम और एसएसबी के जवानों से बरामदगी में सहयोग लिया

क्या थी घटना
दिन बुधवार को दिन में लक्ष्मीपुर गांव निवासी किसान अनिल कुमार जायसवाल अपने खेत में खाद डालने के लिए निचलौल से यूरिया खाद लेकर आ रहा था।
किसान ने बताया कि मेरे पास तीन एकड़ खेती है जिसमें गन्ने की खेती किया हूं गन्ने की खेती में यूरिया खाद डालने के लिए ले जा रहा था। बार-बार बताने पर भी पुलिस वाले कुछ नहीं सुने और लाठी डंडे से मार कर मुझे चोटिल कर दिए जैसे ही इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुआ तो ग्रामीण लामबंद होकर बुधवार की दोपहर लक्ष्मीपुर चौकी का घेराव कर प्रदर्शन करने लगे वहीं चौकी इंचार्ज शैलेश प्रताप के पास पहुंचकर सवाल जवाब करना शुरू कर दिया। हरकत में आए उच्चाधिकारियों के बाद मामले को शांत करवा दिया ।
इस बाबत एसडीएम निचलौल राम सजीवन मौर्य में ने बताया कि बुद्धवार की रात लक्ष्मीपुर खुर्द गांव में छापेमारी की गई। जिसमे बड़ी संख्या में खाद्यान्न पकड़ी गई है। रात के अंधेरे में बोरियों की गिनती नहीं हो सकी।

Related posts

श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का महत्व लोककल्याण के कार्य के लिए, यजमान संतराज यादव

Abhishek Tripathi

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच प्रान्त संयोजक कोमल नेहा ने सभी भारत वासियों को दी बधाई।

Abhishek Tripathi

गाय व बछड़े को वचाने गये मां बेटे की जलकर दर्दनाक मौत गाँव में छाया मातम

Abhishek Tripathi

Leave a Comment