Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
उत्तर प्रदेश

रौतहट में भारत-नेपाल सद्भाव मुशायरा


राजपुर, रौतहट, नेपाल।

रौतहट के राजपुर नगर पालिका अंतर्गत पानीटंकी बाजार में भारत-नेपाल सद्भाव मुशायरा व कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है।
नेपाल और भारत के एक दर्जन से अधिक उर्दू, हिंदी, नेपाली भाषी कवियों और कवियों ने गजलों और कविताओं की प्रस्तुति देकर दो हजार से अधिक लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। राशिद हयात, आदिल सरवर, इम्तियाज वफा, डॉ. साकिब हारूनी, जैकी मेजाहू, सहर महमूद, अल्ताफ फारेफ्ता, मो. अशफाक आरिफ खान, नेक मोहम्मद, महीबुल्ला महीब सहित कवियों और शायरों ने गजलें व कविताएं पेश कीं। गालिब नेपाली के उद्घाटन के मौके पर हुई मुशायरा ताली का समापन तालियों और वंस मेर के जयकारों के साथ हुआ। शाम छह बजे से शुरू हुआ मुशायरा खचाखच भरे परिसर में रात साढ़े दस बजे तक चला। रात में बारिश होने पर भी दर्शकों ने बिना किसी रुकावट के कार्यक्रम जारी रखा और भीड़ ने खुश होकर कार्यक्रम की सराहना की। राजपुर ने उच्च धार्मिक सहिष्णुता और सामाजिक समरसता की मिसाल पेश की। प्रांतीय मंत्री संजय यादव ने कहा कि इस कार्यक्रम ने भारत और नेपाल के बीच साहित्य प्रेमियों को और करीब ला दिया है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत नेपाल का बेटी रोटी का सम्बन्ध है, इसको और प्रगाढ़ करने के लिए दोनों देशों के पत्रकारो को महती भूमिका निभाने की आवश्यकता है। दोनों देशों के सीमावर्ती नागरिकों की समस्याओं के निस्तारण के लिए प्रयास होना चाहिए।
मुस्लिम मीडिया प्राइवेट लिमिटेड अध्यक्ष व कार्यक्रम संयोजक इस्तियाक अहमद, कार्यकारी अध्यक्ष नंदभूषण श्रीवास्तव व मेयर डॉ. राजिक आलम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।
मुशायरम में पूर्व केंद्रीय मंत्री नेपाल व संविधान सभा सदस्य जाकिर हुसैन, प्रदेश मंत्री मधेश प्रदेश संजय यादव, मधेश स्टेट मास मीडिया अथॉरिटी के अध्यक्ष श्यामसुंदर यादव, इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन मध्य प्रदेश के प्रदेश महासचिव मो. अश्फाक आरिफ खान समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

Related posts

इंडियन ह्यूमन राइट्स आर्गेनाइजेशन ने होली पर्व पर गरीब बच्चों में रंग, पिचकारी, बिस्कुट और चाकलेट बांटा।

Abhishek Tripathi

कांग्रेस के नेशनल कोऑर्डिनेटर प्रयागराज से परवेज़ अख्तर अंसारी को बनाया गया पश्चिम बंगाल का प्रभारी

Abhishek Tripathi

एनीमा लगवाने से रोज़ा टूट जाता है – उलमा किराम

Abhishek Tripathi

Leave a Comment