Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
गोरखपुर

पीड़ित दुकानदारों को मिले न्याय पुनर्स्थापित करे सरकार – शोएब सिमनानी



दुकानों पर बुलडोजर तानाशाही रवैया – नवल किशोर नाथानी

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश।

हिन्दुस्तान उद्योग व्यापार मंडल के पूर्वी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शोएब सिमनानी, संरक्षक एवं वरिष्ठ व्यापारी नेता नवल किशोर नथानी के नेतृत्व में जिला अध्यक्ष अशफाक हुसैन मेकरानी शनिवार को अपने पदाधिकारियों के साथ असुरन चौक स्थित दुकानदारों जिनकी दुकानों पर शुक्रवार को जिला प्रशासन ने बुलडोजर चला कर ढहा दिया मुलाकात कर मामले की जानकारी लिया। हिन्दुस्तान उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने पीड़ित दुकानदारों को साथ में लेकर काली पट्टी बांध कर विरोध जताया।
दुकानदारों ने हिन्दुस्तान उद्योग व्यापार मंडल पदाधिकारियों को अपनी पीड़ा बताते हुए प्रशासन की इस कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर किया।
पूर्वी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शोएब सिमनानी ने कहा कि पीड़ितों को न्याय दिलाने में हम सभी एकता का परिचय दें। उन्होंने कहा कि पीड़ित दुकानदारों को पुनर्स्थापित करके उन्हें उनके नुकसान का मुआवजा भारत सरकार और योगी आदित्यनाथ जी की सरकार दे।
संरक्षक नवल किशोर नथानी ने कहा कि प्रशासन का यह रवैया तानाशाही को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि दुकानदारों को मौका दिए बगैर ही तोड़ फोड़ की कार्रवाई निंदनीय है। नवल किशोर नथानी ने कहा कि व्यापारियों के साथ माफियाओं जैसा वर्ताव करके सरकार ने तानाशाही का काम किया है। नवल किशोर नथानी ने कहा कि व्यापारी जो देश के विकास में बढ़ चढ़ कर योगदान देता है, विकास के नाम पर उसे बुलडोजर से कुचला जा रहा है यह पूरी तरह से गलत कार्रवाई है।
नवल किशोर नथानी ने कहा कि व्यापारियों को बिना मौका दिए आनन फानन में बुलडोजर चलवा दिया गया जिससे यहां के व्यापारियों का करोड़ों रुपए का नुक़सान हुआ है, जिसकी भरपाई सरकार को करनी चाहिए।
जिला अध्यक्ष अशफाक हुसैन मेकरानी ने कहा कि वह इस मामले में जिला प्रशासन से मिलकर व्यापारियों को हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति दिलाने की मांग करेंगे।
अशफाक हुसैन मेकरानी ने कहा कि वर्षों से यहां के दुकानदार सरकार को टैक्स, किराया देते आ रहे हैं और बिना इन्हें सामानों को सुरक्षित किए ही बुलडोजर चला दिया गया जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है।
सभी पदाधिकारियों ने एक स्वर से मांग किया है कि पीड़ित दुकानदारों को 20 लाख रुपए मुआवजा देने के साथ ही सरकार यहां के दुकानदारों को दुकान मुहैया कराये ताकि इनके घर के बूझे चूल्हे जलते रहें।
इस अवसर पर हिन्दुस्तान उद्योग व्यापार मण्डल जनपद गोरखपुर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष आदिल अमीन, सोहराब खान, मोहम्मद रजा लड्डन खान, सैय्यद समीउद्दीन,महासचिव बलबीर सिंह लाम्बा, रेहान मारूफी, सतीष चन्द, प्रदीप कुमार, महिला सभा की महानगर अध्यक्ष प्रिया कुमारी शुक्ला, शहर अध्यक्ष नौशाद अंसारी, पिपराईच अध्यक्ष शादाब आलम खान, विधि सलाहकार ऐडवोकेट मोहम्मद अनीस, ऐडवोकेट गुफरान खान, शिवम् कुमार अग्रहरी, जिला सचिव मोहम्मद मुक्ताद्दिर, मोहम्मद आकिब, असरार आलम, मीडिया प्रभारी जितेंद्र गुप्ता आदि मौजूद रहें।

Related posts

पत्रकारों ने खेली फूलों की होली, गले मिलकर दी मुबारकबाद।

Abhishek Tripathi

जनसुनवाई कार्यक्रम संग संपन्न हुई,सामाजिक अंकेक्षण की प्रक्रिया,ग्राम सभा की खुली बैठक बुला कर जनसुनवाई करती सोशल ऑडिट टीम

Abhishek Tripathi

राज्य मंत्री दयाशंकर मिश्रा बने थाईबाक्सिंग एसोशिएशन आफ उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष। 

Abhishek Tripathi

Leave a Comment