Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
उत्तर प्रदेश

रमज़ान शरीफ का फैजान जारी, नमाज के साथ हो रही तिलावत।


गोरखपुर, उत्तर प्रदेश।

रमज़ान शरीफ का फैजान जारी है। अल्लाह की इबादत में रोजेदार व्यस्त हैं। क़ुरआन-ए-पाक की तिलावत हो रही है। तरावीह की नमाज में भीड़ उमड़ रही है। अल्लाह भी रोजेदार की इबादत से राजी है, इसी लिए तो रोजेदार के लिए तमाम नेमत है। रोजेदार का हर काम खाना, पीना, सोना, उठना, बैठन, सांस लेना सब इबादत में गिना जा रहा है। अल्लाह का खास फज्ल रोजेदार पर हो रहा है। पाक रमजान की बरकत चल रही है। सभी फैजयाब हो रहे है।
मस्जिदों में चल रहे रमज़ान के विशेष दर्स के तीसरे दिन रविवार को रमज़ान के फजाइल के साथ हजरत फातिमा जहरा रजियल्लाहु अन्हा की जिंदगी पर रोशनी डाली गई। चिश्तिया मस्जिद बक्शीपुर में मौलाना महमूद रज़ा कादरी व मस्जिद खादिम हुसैन तिवारीपुर में कारी मो. अफजल बरकाती ने बताया कि पैग़ंबरे इस्लाम हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम की बेटी, हजरत अली की बीवी हजरत फातिमा जहरा रजियल्लाहु अन्हा का निधन 3 रमज़ानुल मुबारक को हुआ था। आपकी ज़िंदगी हम सभी खासकर औरतों के लिए ऐसी नजीर है, जिस पर अमल करते हुए अपनी ज़िंदगी को खूबसूरत बनाया जा सकता है। हजरत फातिमा ने अपनी पूरी ज़िंदगी अल्लाह की इबादत में गुजार दी। वालिद, शौहर, बेटों के साथ उनका जो सुलूक रहा, वह आज भी एक नमूना-ए-हयात बना हुआ है। आपने जिस तरह ज़िंदगी गुजारी, बच्चों की परवरिश, पड़ोसियों का ख्याल रखा वह एक मिसाल है।
नखास स्थित होटल, रेती, घंटाघर, शाह मारूफ, उर्दू बाजार, जाफरा बाजार, रसूलपुर, इलाहीबाग, पिपरापुर, जाहिदाबाद, गोरखनाथ, तुर्कमानपुर आदि की फिजा इफ्तार की खुशबू से महक रही है। यहां इफ्तार के लिए लजीज ज़ायकेदार व्यंजन तैयार हो रहा हैं।
————————————–

Related posts

पंचायतों में अलग-अलग लगाई गई चौपाल और निरीक्षण भी किया गया।

Abhishek Tripathi

अंबेडकर जयंती के अवसर पर तुर्कमानपुर से पार्षद प्रत्याशी सीमा परवीन की रहनुमाई में छोटे बच्चों को निशुल्क पुस्तक वितरित किया गया। 

Abhishek Tripathi

दो सगी बहनों का पोखरे मे डूबने से मौत घर परिवार में मचा कोहराम

Abhishek Tripathi

Leave a Comment