Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
उत्तर प्रदेश

रमज़ान के दूसरे जुमे पर मस्जिदों में अदा की गयी नमाज़, अमनो सलामती की मांगी गई दुआ।



बरेली, उत्तर प्रदेश।

पाक माह रमज़ान का आज दूसरा जुमा और आठवां रोज़ा था। मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में सुबह से ही रोज़ेदारों नमाज़ की तैयारियो में लगे रहे। जुमा की मुख्य नमाज़ किला की शाही जामा मस्जिद में दोपहर डेढ़ बजे (1.30 बजे) अदा की गई। यहाँ भारी संख्या में नमाज़ियों ने नमाज़-ए-जुमा अदा किया। इसके अलावा शहर की सभी प्रमुख दरगाहों,खानकाहों व मस्जिदों में दोपहर साढ़े बारह बजे से नमाज़ अदा करने का सिलसिला शुरू हुआ। दरगाह आला हज़रत के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि दरगाह प्रमुख हज़रत सुब्हानी मियां,सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन मियां समेत सभी खानदान के बुजुर्गों ने सबसे आखिर में दोपहर साढ़े तीन बजे रज़ा मस्जिद में नमाज़-ए-जुमा अदा किया। यहाँ भी बड़ी संख्या में नमाज़ियों ने नमाज़ अदा कर दरगाह पर हाज़िरी दी। शहर की सभी मस्जिदों के इमामों ने ख़ुत्बे से पहले रमज़ान की अहमियत बयान की। नमाज़ और रोज़ों की पाबंदी पर ज़ोर दिया। इस माह में गरीबों-मस्कीनो की ज़्यादा से ज़्यादा मदद करने की अपील की।
दरगाह ताजुशशरिया, ख़ानक़ाह-ए-नियाज़िया,दरगाह शाह शराफ़त अली मियां,दरगाह शाहदाना वली,दरगाह वली मियां,दरगाह बशीर मियां,दरगाह वामिक मियां,सिविल लाइन्स की नोमहला मस्जिद,कचहरी वाली मस्जिद,जसोली की पीराशाह मस्जिद,पुराना शहर की मिर्जाइ मसजिद,नूरानी मस्जिद,छः मीनारा मस्जिद,हबीबिया मस्जिद,बिहारीपुर की बीबी जी मस्जिद,चौकी चौराहा वाली मस्जिद,रेलवे स्टेशन,मलूकपुर की मुफ़्ती आज़म मस्जिद आदि में भी बड़ी तादात में नमाज़ियों ने जुमा की नमाज़ अदा कर अल्लाह की बारगाह में दुआ की।
दूसरी तरफ मस्जिदों में मुकम्मल कुरान का सिलसिला भी शुरू हो गया। इस कड़ी में आज 9 वी शब में खन्नू मोहल्ला की मस्जिद अबू बक्र में हाफिज अब्दुल वारिस व हाफिज़ मोहम्मद फरमान ने कुरान मुक़म्मल कराया। इस मौके पर मस्जिद के इमाम अब्दुल कादिर ने क़ुरान की अज़मत बयान की। मुतावल्ली कामरान खान और ताहिर अल्वी समेत नमाज़ियों ने हाफिज़ को तोहफो से नवाज़ा। आखिर में सबको तबर्रुक तक़सीम किया गया।

Related posts

बार एसोसिएशन के नेतृत्व में डीजीपी व मुख्य सचिव के खिलाफ अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

Abhishek Tripathi

नेशनल थाईबाक्सिंग चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश की टीम ने 5 स्वर्ण सहित 10 पदक जीते।

Abhishek Tripathi

अचानक दुकान में जा घुसी जनरथ बस,बाल बाल बचे यात्री,बड़ा हादसा होने से बचा

Abhishek Tripathi

Leave a Comment