Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
महाराजगंज

सरकारी स्कूलों की व्यवस्था चरमर,छात्रों का जीवन चौपट

महराजगंज। 

 

महराजगंज। महराजगंज जिले के प्राथमिक विद्यालय और कोम्पोजीट विद्यालयों की हालत बेहद और दयनीय स्थिति होती दिख रही है जिससे शिक्षा व्यवस्था चरमराती नजर आ रही है। जिसकी पोल मंगलवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महराजगंज के निरीक्षण में दिखती नजर आई। मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 04/04/ 2023 दिन मंगलवार को विद्यालय के समय सारिणी के अनुसार बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष सिंह के निरीक्षण में कोम्पोजीट विद्यालय सिसवा ब्लॉक के बरवा विद्यापति और सदर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय कोदईला पूरी तरह से शिक्षा व्यवस्था भ्रष्टाचार में लिप्त पाई गई।यानी शिक्षा के संबंध में फेल था। सुत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि

सबसे बड़ी हैरानी की बात तो यह है कि एक-एक दिन में एक-एक विद्यालय से जब आधा दर्जन से ज्यादा लोग अनुपस्थित रहेंगे तो जाहीर सी बात है कि शिक्षा व्यवस्था को बंटाढार होने से कोई रोक नही सकता है।बीएसए ने जब कोम्पोजीट विद्यालय बरवा विद्यापति का निरीक्षण किया तो पता चला कि शिक्षक कुलदीप चंद, हरीनारायण, शृंखला श्रीवास्तव, विरेश कुमार, मिथिलेश्वर पाठक और रिंकि वर्मा अनुपस्थित पाये गए। यही नही विद्यालय के शौचालय की स्थिति बेहद ही खराब पायी गई।

साथ ही साथ सदर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय कोदईला में हिसाबुद्दिन सिद्दीकी, वंदना पांडेय और रुना देवी भी अनुपस्थित पायी गयी। इन सभी लापरवाह और गैर जिम्मेदार शिक्षकों को बीएसए ने कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए कड़ी कार्यवाही का आदेश दिया है।शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए कड़ा रुख अख्तियार किया है।

Related posts

प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान की उड़ायी जा रही है धज्जियां

Abhishek Tripathi

बारावफात पर्व को लेकर पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

Abhishek Tripathi

उप निरीक्षक मनीष पटेल के नेतृत्व में चोरी की तीन बाइक सहित दो अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार*

Abhishek Tripathi

Leave a Comment