Unity Indias

Search
Close this search box.
सिद्धार्थनगर

बाबा साहेब ने संविधान के माध्यम से देश वासियों को मौलिक अधिकार दिलाया – देवेन्द्र नाथ त्रिपाठी

बाबा साहेब ने शिक्षा की अलख जगा कर देश वासियों को शिक्षा प्राप्त करने के लिए किया जागरूक – अभय प्रताप सिंह

डॉ० शाह आलम

सिद्धार्थ नगर

श्रूति कान्वेंट इंग्लिश मीडियम स्कूल शोहरत गढ़ में धूम -धाम से मनाई गई बाबा साहेब की जयंती

इस मौके पर एनसीपी राष्ट्रीय महासचिव व वरिष्ठ अधिवक्ता देवेन्द्र नाथ त्रिपाठी ने कहा है कि बाबा साहेब ने अपने कलम से संविधान में दलितों पिछड़ों शोषितों को समानता का अधिकार दिलाया है, जिसके लिए हमारा दलित पिछड़ा शोषित समाज उनका सदैव आभारी रहेगा। शोहरत गढ़ के श्रूति कान्वेंट इंग्लिश मीडियम स्कूल में आयोजित बाबा साहेब की जयंती पर श्री देवेन्द्र नाथ त्रिपाठी ने कहा है कि बाबा साहेब ने 1949 में देश में संविधान लागू कराया। बाबा साहेब ने संविधान के माध्यम से समस्त देशवासियों को मौलिक अधिकार दिलाया। इसी संविधान के दम पर ही आज हम सभी अपने अपने मौलिक अधिकारों का उपयोग स्वतंत्र रूप से करते आ रहे हैं। चेयरमैन प्रत्याशी अभय प्रताप सिंह ने कहा कि बाबा साहेब ने शिक्षा की जो अलख जगाई है उसे और आगे बढ़ाते रहने की जिम्मेदारी हम सब पर है, जिसमें श्रूति कान्वेंट स्कूल भी अहम भूमिका निभा रहा है। इस मौके पर प्रबंधक कुणाल जायसवाल ने कहा है कि श्रूति कान्वेंट इंग्लिश मीडियम स्कूल कई वर्षों से राज सिनेमा हॉल कम्पाउन्ड में संचालित है। हमारा उद्देश्य स्कूल के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के नौनिहालों को बेहतरीन शिक्षा का माहौल दे कर उच्च स्तरीय शिक्षा प्राप्त करने का मार्ग प्रशस्त कराना है।

इस मौके पर प्रबंधक कुणाल जायसवाल शिक्षक सलमा खान , नेहा सिंह राठौर, पूजा गुप्ता , डॉ० गुप्ता, रवि वर्मा,सनोहर लाल गुप्ता, सुरेश मिश्रा, सद्दाम अंसारी , अभिभावक डा० शाह आलम सहित श्रेया जायसवाल , श्रूति जायसवाल,आतिफा शाह अंसारी , नित्यानंद आदि विधार्थी मौजूद रहे।

Related posts

जनसुनवाई कार्यक्रम संग संपन्न हुई,सामाजिक अंकेक्षण की प्रक्रिया,ग्राम सभा की खुली बैठक बुला कर जनसुनवाई करती सोशल ऑडिट टीम

Abhishek Tripathi

Leave a Comment