Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
महाराजगंज

वैशाली में जंदाहा में जन स्वास्थ्य कल्याण समिति ने अग्निकांड से पीड़ित परिवार के बीच राहत सामग्री का वितरण किया

हाजीपुर,जन स्वास्थ्य कल्याण समिति ने वैशाली जिले के जंदाहा के ग्राम पंचायत राज सोहरमी के वार्ड संख्या 13 में अग्निकांड से पीड़ित 17 परिवार के बीच तोसक ,कपड़ा भोजन सामग्री, साड़ी तथा अन्य जरूरी सामान का वितरण किया।

वैशाली जिले के ग्राम पंचायत राज सोहरमी के वार्ड संख्या 13 में 17 घर में कुछ दिन पूर्व आग लग गयी थी, जिससे लाखों रूपये की क्षति हुयी थी।

जन स्वास्थ्य कल्याण समिति ने पीड़ित परिवार के बीच तोसक,कपड़ा भोजन सामग्री, साड़ी, चटाई, मच्छर दानी, बाल्टी , मग समेत अन्य जरूरी सामग्री का वितरण किया। इस अवसर पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुश्वाहा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। उन्होंने पीड़ित परिवार से मिले और उसका कुशल क्षेम पूछा तथा उन्हें सांत्वना दी तथा उनके बीच जाकर राहत सामग्री का वितरण किया।

इस अवसर पर डा. एलबी सिंह ने कहा कि प्रकृति में बाढ़, सूखा, भूकंप, आगलगी जैसी आकस्मिक आपदा समय-समय पर आती ही रहती है और इनके कारण जीवन और संपत्ति की बहुत हानि होती है। इन प्राकृतिक आपदाओं का सामना करने और जहां तक संभव हो इन आपदाओं को कम से कम करने के उपाय व साधन की तलाश जरूरी है। प्राकृतिक आपदा में लोगों को बचाने के साथ ही उन्हें जागरूक करना जरूरी है।जन स्वास्थ्य कल्याण समिति की कोशिश रहती है कि जरूरमंद लोगों के बीच हर संभव सहायता पहुंचायी जा सके। पीड़ित परिवार के सदस्यों की मदद कर मन में सुखद अनूभूति हो रही है।समाज सुखी रहेगा, तभी हम सुखी रहेंगे। इसलिए हमें समाज की सेवा अवश्य करनी चाहिए।

मौके पर उपस्थित दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापक समाजसेवी डा. नम्रता आनंद ने कहा हम सभी को अपने दिल में समाज के प्रति कुछ करने का जज्बा रखना चाहिए. जब भी सेवा का मौका मिले हमें आगे आकर उसे करना चाहिए। समाज के हर व्यक्ति का कर्तव्य है कि वह जहाँ भी हो, जिस हाल में भी हो, समाज की सेवा करे। समाज के सब लोगों के मन में इस समाज-सेवा की भावना जागृत हो जाय तो हमारा समाज स्वर्ग बन जायगा।समाज सेवा के लिए सबसे पहले हमारा संगठित होना आवश्यक है। एकता में ताकत है। उस ताकत से हम समाज के बहुत से कामों को आसानी से कर सकेंगे।

इस अवसर पर समाजसेवी ममता जी ने कहा, कोई भी समाज तभी खुशहाल रह सकता है जब उसका प्रत्येक व्यक्ति दुःखों से बचा रहे । किसी भी समाज में यदि चंद लोग सुविधा-सम्पन्न हों और शेष कष्टमय जीवन व्यतीत कर रहे हों, तो ऐसा समाज उन्नति नहीं कर सकता । जीवन-पथ पर प्रत्येक व्यक्ति को लोगों के सहयोग की आवश्यकता पड़ती है । एक-दूसरे के सहयोग से ही मनुष्य उन्नति करता है । इस अवसर पर स्थानीय मुखिया, स्थानीय प्रमुख, जीतू सिंह, सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण समेत अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

Related posts

मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत डीएम द्वारा किया गया गोरक्षनाथ मंदिर चौक का निरीक्षण

Abhishek Tripathi

3 बोरी प्याज के साथ बाइक बरामद,जवानों को देख तस्कर हुए फरार

Abhishek Tripathi

ड्रग विभाग की छापेमारी मचा हड़कंप, मेडिकल दुकानों व क्लिनिको पर हुई ताबड़तोड़ छापेमारी

Abhishek Tripathi

Leave a Comment