Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
Uncategorized

बिजली का करंट लगने से दुधारू भैंस की मौत

बिजली का करंट लगने से दुधारू भैंस की मौ

 

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा राजाबारी के टोला रामजीता की घटना

 

महराजगंज -ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा राजाबारी के टोला रमजीता में एक दुधारू भैस का बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। जिससे परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। वहीं परिवार पर रोजी रोटी का संकट आ गया है। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देकर विभाग से क्षति पूर्ति की मांग की है।

ग्राम सभा ठूठीबारी के टोला सड़कहवा निवासी किसान दीनानाथ यादव रोज की तरह अपनी भैंसों को चराने गया था जैसे ही भैसों का झुंड रमजीता गांव के ट्रांसफार्मर के पास पहुंचा सीमेंट से बने फाउंडेशन में करंट आ गया था। जिससे दुधारू भैंस की मौके पर ही मौत हो गई।

 

दो माह पहले करंट लगने से बकरी की हो गई थी मौत।

ग्राम सभा रमजीता निवासी सद्दाम पुत्र रफी ने बताया कि दो माह पहले उसकी बकरी चरने गई थी। उसी ट्रांसफार्मर में करंट उतर गया था जिससे बकरी की मौत हो गई थी।ग्रामीणों ने बिजली विभाग को दोषी ठहराते हुए पीड़ित किसान को मुआवजा देने की माग की है। पीड़ित ने भैंस की कीमत लगभग पैंसठ से सत्तर हजार रुपये बताया है । ग्रामीण सोनु यादव,राजु, विनोद मद्धेशिया, रामलाल यादव,रमेश चौधरी,अनिरुद्ध चौधरी,लोरीक यादव, सुग्रीव, झम्मन गोसाई,आदि ने आरोप लगाया कि ट्रांसफार्मर का फाउंडेशन बहुत नीचे है। जिससे खतरा बना हुआ है। कोई भी जानवर नजदीक जाता है तो उसके चपेट में आ जाता है। ग्रामीणों ने विभाग के उच्चाधिकारियों से समस्या को हल करवाने की मांग की है। इस बाबत जेई सुनील कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है जल्द ही फाउंडेशन का उच्चीकरण कर पीड़ित को मुआवजा दिलाया जाएगा।

Related posts

भारत नेपाल मैत्री पत्रकार संघ की नई कार्यकारिणी हुयी घोषित

Abhishek Tripathi

सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के सफल विद्यार्थी हुए पुरस्कृत

Abhishek Tripathi

85 साल के इदरीस ने बनाया खूबसूरत ताज़िया

Abhishek Tripathi

Leave a Comment