Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
उत्तर प्रदेशमहाराजगंज

*आम आदमी पार्टी ने महामहिम राष्ट्रपति महोदया के नाम जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन*

*सी०ए०जी० रिपोर्ट में केन्द्र सरकार द्वारा किये गये घोटालों की जांच कराने के संबंध में*

शम्सतबरेज खान की रिपोर्ट

महराजगंज। सी०ए०जी० रिपोर्ट में केंद्र सरकार द्वारा सड़क निर्माण से लेकर आयुष्मान योजना और अयोध्या डेपलपमेंट अथॉरिटी द्वारा किये जा रहे निर्माण में भारी हेराफेरी की खबरें उजागर हुई है। इस रिपोर्ट से स्पष्ट है कि देश की जनता के पैसों का खुला भ्रष्टाचार हुआ है लेकिन केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किसी प्रकार की जांच और दोषियों पर कार्यवाही की बात नहीं की जा रही है।उक्त मामले के संबंध में महामहिम राष्ट्रपति महोदया के नाम जिलाधिकारी महराजगंज को ज्ञापन सौंपकर जांच की मांग की है।

सीएजी की रिपोर्ट में जिन बिंदुओं को उजागर किया गया है वह निम्नलिखित है।

1:-द्वारका एक्सप्रेस का प्रोजेक्ट 18 करोड़ रूपये प्रति किलोमीटर की लागत के हिसाब से बनाना था लेकिन मोदी सरकार द्वारा 18 करोड़ रुपए प्रति किलोमीटर में बनने वाली सड़क को 250 करोड़ रुपए प्रति किलोमीटर कर दिया गया।

2. इसी तरह भारत माला प्रोजेक्ट में पूरे देश में 75000 किलोमीटर की सड़क बननी थी जिसमें सड़क की लागत से 15 करोड़ प्रति किलोमीटर थी लेकिन सरकार ने उसे बढ़ाकर लगभग 30 करोड़ प्रति किलोमीटर कर दिया। यानी 75000 किलोमीटर की सड़क में लगभग रू 11 लाख करोड़ का घोटाला स्पष्ट है।

3. सी०ए०जी० रिपोर्ट के अनुसार राम नगरी में अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी के द्वारा ब्लैक
लिस्टेड देकेदारों को बिना टेडर दिए ठेका देकर के लगभग 19 करोड़ 73 लाख रुपये का घोटाला किया गया।

4. आयुष्मान भारत योजना के नाम पर मध्य प्रदेश में 400 लोगों का इलाज चल रहा है जो पहले ही मृत है इस तरह मृतकों के इलाज के नाम पर भी मोदी सरकार करोड़ों का घोटाला किया गया। तीन फोन नंबर पर 10 लाख से ज्यादा लोगों की आयुष्मान योजना चल रही है। इस योजना में मध्य प्रदेश में 8000 लोग हरियाणा में 4121 लोग एक ही समय में कई अस्पतालों में एक साथ इलाज करा रहे हैं।

5. NHAI द्वारा TOLL नियम का उल्लंघन करते हुए आम जनता में गलत तरीके से रू0154 करोड़ वसूले गए।

6. HAL द्वारा Engine Design में अनियमितता की वजह से रू0159 करोड़ का नुकसान हुआ। आम आदमी पार्टी ने महामहिम राष्ट्रपति महोदया से ज्ञापन के जरिए गुहार लगाई है उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस भ्रष्टाचार के खिलाफ पूरे प्रदेश में दिनांक 24 अगस्त, 2023 को प्रदेश व्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है और आपसे मांग करती है कि मोदी सरकार के इन महा घोटाले के खिलाफ उच्चस्तरीय जांच निर्देशित कर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए।आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष रामकुमार पटेल सहित दर्जनों पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related posts

साधन सहकारी समिति चुनाव में संचालक मंडल सदस्य प्रत्यासी के कुल 16 पर्चे बिके,कोतवाली पुलिस की मौजूदगी में हुआ पर्चा दाखिला

Abhishek Tripathi

आगामी पर्वो को लेकर पीस कमेटी की बैठक संपन्न

Abhishek Tripathi

संस्कृति विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदेश के चयनित ग्राम पंचायतों को एक सेट वाद्य यंत्र प्रदान किये जाने की घोषणा की गई है।

Abhishek Tripathi

Leave a Comment