Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
महाराजगंज

बड़े ही धूम-धाम के साथ पूरे जनपद में मनाया गया शिक्षक दिवस

सिसवा – महराजगंज ।भारत के महान शिक्षाविद ,भारत रत्न सुशोभित राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन का जन्मदिन’ शिक्षक दिवस’ के रूप में जनपद के हर विद्यालयों में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।  

सिसवा नगर पालिका परिषद के सेंट जोसेफ्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विद्यालय के चेयरमैन ओ ए० जोसेफ, मैनेजर बिन्सी जोसेफ, प्रधानाचार्य बैजू चेरियन,उप प्रधानाचार्य शिवेंद्र कुमार सिंह व अंग्रेजी प्रवक्ता फणीन्द्र कुमार मिश्र ने दीप प्रज्ज्वलित करके डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया । इसके बाद केक काटकर शिक्षक दिवस कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। शिक्षक दिवस के इस पावन अवसर शिक्षकों के सम्मान में विद्यालय की मेधावी छात्राओं ने मनमोहक गीत, भाषण, सामाजिक एकांकी और नृत्य का अदभुत एवं उत्कृष्ट प्रदर्शन करके सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। विद्यालय के छात्राओं में जाह्नवी मिश्रा, शिवांगी सिंह श्रेया विश्वास ,आराध्या सिंह, साक्षी सोनी व मानसी मिश्रा का विशेष योगदान रहा।

इसी क्रम में आर पी आई सी स्कूल सिसवा के प्रबंधक डॉक्टर पंकज तिवारी के निर्देशन में, एस के एस डी स्कूल भुजौली सिसवा बाजार में प्रशांत सिंह व दीपक जायसवाल के निर्देशन में ,एमजीएम इंटर कॉलेज गगराई भिटौली में अल्ताफ हुसैन के निर्देशन में तथा बेथल मिशन स्कूल सिसवा में प्रधानाचार्य आर बी दास के निर्देशन में बड़े ही धूमधाम से शिक्षक दिवस मनाया गया।

इस बाबत ओए जोसेफ, डॉ पंकज तिवारी ने संयुक्त रूप से कहा कि हमारे देश में गुरु का स्थान माता-पिता से भी ऊपर है। टीचर खुद जलकर छात्रों की ज़िन्दगी में ज्ञान का दीपक जलाता है। आर बी दास व प्रशांत सिंह ने कहा कि आज गुरुओं को शत शत नमन करने का दिन है जिन्होंने हमारे बच्चों के जीवन से अज्ञानता के अंधकार को दूर कर उसे ज्ञान के प्रकाश से भर दिया है। शिक्षक उन्हें सिर्फ पढ़ाते ही नहीं हैं बल्कि उनके भविष्य को आकार भी देते हैं।

Related posts

एसएसबी ने गस्त के दौरान पांच सौ किलो चावल सहित तीन साइकिल किया बरामद।

Abhishek Tripathi

पुलिस द्वारा लगाया गया ग्रामीण क्षेत्रों में चौपाल कार्यक्रम

Abhishek Tripathi

उद्यमियों को मिल रहा है मोदी की गारंटी पर ऋण नहीं देना होगा कोई बंधक: वित्तमंत्री

Abhishek Tripathi

Leave a Comment