Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
उत्तर प्रदेशलखनऊ

मुख्यमंत्री ने जनपद वाराणसी में प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रमों की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की

ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखे जाने तथा सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम सुनिश्चित किए जाने के निर्देश

 

प्रधानमंत्री द्वारा वाराणसी में अटल आवासीय विद्यालय का लोकार्पण, अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास एवं काशी संसद सांस्कृतिक महोत्सव के प्रतिभागियों एवं विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा, यह काशी के लिए बड़ी उपलब्धि

 

मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर एवं

श्री काल भैरव मन्दिर में दर्शन-पूजन किया

 

 

लखनऊ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद वाराणसी में जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रस्तावित कार्यक्रमों की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की। प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखे जाने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आम जनमानस को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री जी ने प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। स्वच्छता पर विशेष जोर देते हुए उन्होंने कार्यक्रम स्थल के आसपास तथा पूरे जनपद की साफ-सफाई व्यवस्था चाक-चौबंद रखे जाने के निर्देश दिए। उन्होंने ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखे जाने हेतु ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ वरिष्ठ अधिकारियों को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम के दौरान लाभार्थियों को कार्यक्रम स्थल पर ले जाने एवं उन्हें वापस गंतव्य तक पहुंचाये जाने हेतु वाहनों की पर्याप्त व्यवस्था के साथ-साथ अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण कराए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि कार्यक्रम के दौरान किसी भी मार्ग पर जाम की स्थिति उत्पन्न नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा वाराणसी में अटल आवासीय विद्यालय का लोकार्पण, अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास एवं काशी संसद सांस्कृतिक महोत्सव के प्रतिभागियों एवं विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। यह काशी के लिए बड़ी उपलब्धि होगी। उन्होंने गंजारी में अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनने के दृष्टिगत आसपास होटल, रेस्टोरेंट कॉमर्शियल एक्टिविटी आदि के सुनियोजित विकास की व्यवस्था किए जाने हेतु विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए।

बैठक में उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री श्री अनिल राजभर, स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री रवीन्द्र जायसवाल, आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दयाशंकर मिश्र ’दयालु’ सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

इसके उपरान्त मुख्यमंत्री जी ने श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर एवं श्री काल भैरव मन्दिर में दर्शन-पूजन किया।

Related posts

रौतहट में भारत-नेपाल सद्भाव मुशायरा

Abhishek Tripathi

झांसी में असद व गुलाम मोहम्मद का हुआ एनकाउंटर,उमेश पाल हत्याकांड के दोनों फ्रंटलाइन सूटर थे

Abhishek Tripathi

चेयरमैन प्रतिनिधि महमूद ने मुंबई में बैग व्यापारियों से शिष्टाचार मुलाकात कर अदा किया शुक्रिया।

Abhishek Tripathi

Leave a Comment