Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
Uncategorized

16 अक्टूबर से शुरू होगा उर्से शाहदाना वली।

दरगाह आला हज़रत के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां करेंगे परचम कुशाई की रस्म अदा।

बरेली, उत्तर प्रदेश।

शहर-ए-कुतुब हज़रत शाहदाना वली का सात रोज़ा उर्स 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। उर्स का आगाज़ दरगाह आला हज़रत के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रज़ा क़ादरी(अहसन मियां) परचम कुशाई की रस्म के साथ करेंगे। दरगाह आला हज़रत के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि इसी दिन परचमी जुलूस मलूकपुर लाल मस्जिद से जुलूस आयोजक हाजी अजहर बेग के निवास से शाम 4 बजे निकलेगा। जो अपने कदीमी रास्तों से होता हुआ दरगाह शाहदाना वली पहुंचेगा। उर्स व जुलूस की तैयारियों के सम्बंध में आज एक बैठक किला स्थित एक शादी हाल में दरगाह शाहदाना वली के मुतावल्ली अब्दुल वाजिद खान नूरी की अध्यक्षता में हुई। जिसमें अब्दुल वाजिद खान नूरी ने बताया कि सरकार शाहदाना वली का सात रोज़ा उर्स 16 अक्टूबर से शुरू होकर 22 अक्टूबर तक चलेगा। सरकार शाहदाना वली के कुल शरीफ की रस्म 20 अक्टूबर को बाद नमाज़ असर अदा की जाएगी।
बैठक की निज़ामत जुलूस आयोजक हाजी अज़हर बेग व दरगाह शाहदाना वली के मीडिया प्रभारी वसी वारसी ने करते हुए कहा कि जुलूस अंजुमन आशिकाने साबिर पाक के तत्वाधान निकलेगा। जिसमें आधा दर्जन से अधिक अंजुमनों शिरकत करेंगी। जुलूस अपने रिवायती अंदाज़ में बिना डीजे के निकलेगा। हाजी अज़हर बेग ने जिला प्रशासन से जुलूस के रास्तों विशेषकर कोतवाली से कुमार सिनेमा तक सड़क दुरुस्त कराने व जुलूस के रास्ते प्रकाश व्यवस्था कराने की मांग।
बैठक में शाहदाना वली कमेटी के सदर यूसुफ इब्राहीम,सय्यद शाबान अली,टीटीएस के मुजाहिद बेग,इशरत नूरी,आलेनबी,फैजान बेग,आसिम बेग,फैसल बेग के अलावा अंजुमन के लोग शामिल रहे।

Related posts

जिलाउपाध्यक्ष के नेतृत्व में आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने तहसील पर किया प्रदर्शन

Abhishek Tripathi

फिल्म ब्रह्मास्त्र के लिए रणबीर कपूर को मिला दादा साहब फाल्के अवार्ड

Abhishek Tripathi

सगी बहनों का पोखरे मे डूबने से मौत घर परिवार में मचा कोहराम

Abhishek Tripathi

Leave a Comment