Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
मनोरंजन

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय पत्रकार सम्मेलन में पत्रकार सुरक्षा कानून की हुई मांग।

राष्ट्रीय पत्रकार सम्मेलन में शामिल हुए नेपाल के पत्रकार

कानपुर नगर, उत्तर प्रदेश।

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन कानपुर इकाई द्वारा स्थानीय स्टॉक एक्सचेंज ऑडिटोरियम सिविल लाइंस कानपुर में राष्ट्रीय पत्रकार सम्मेलन व वर्तमान परिपेक्ष में पत्रकारिता की भूमिका नामक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।
सम्मेलन का उद्घाटन मुख्य अतिथि सेराज अहमद कुरैशी द्वारा किया गया।
वर्तमान परिपेक्ष्य में पत्रकारिता की भूमिका विषयक संगोष्ठी में बोलते हुए कानपुर के अति वरिष्ठ पत्रकार डॉ रमेश वर्मा ने इस विषय पर जोर दिया कि पत्रकारों को पत्रकारिता के नैतिक मूल्यों का पालन अवश्य करना चाहिए।
पूर्व अध्यक्ष कानपुर प्रेस क्लब अनूप बाजपेई ने पत्रकारों को इस बात के लिए सचेत किया की अच्छी व सम्मानित पत्रकारता के लिए पत्रकारों को बोलने से ज्यादा सुनना आना चाहिए।
वरिष्ठ पत्रकार श्री अंजनी निगम ने पत्रकारों को अच्छी पत्रकारिता के टिप्स दिए तो ज़ुबैर अहमद फारूकी ने उर्दू पत्रकारिता के गुणों से पत्रकारों को अवगत कराया,हैदर नकवी ने अंग्रेजी पत्रकारिता में क्या-क्या सावधानियां बरतनी चाहिए के संबंध में पत्रकारों को अवगत कराया।
इस अवसर पर गणेश शंकर विद्यार्थी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से डॉ रमेश वर्मा,अनूप बाजपाई,अंजनी निगम,ज़ुबैर अहमद फारूकी व मजहर अब्बास नकवी को सम्मानित किया गया।
वही पत्रकारिता में उत्कृष्ट कार्य हेतु प्रवीण तिवारी,कु0 फरहा दीबा,हैदर नक़वी,अभिषेक त्रिपाठी व अश्विनी दीक्षित को सम्मानित किया गया।
सम्मेलन में पत्रकार सुरक्षा अधिनियम लागू करने की मांग की गई साथ ही छोटे अखबार व पोर्टल चैनल को सरकार द्वारा संरक्षित किए जाने व उनके लिए सरल नियमावली की मांग की गई,जो सदन में एक मत से पारित हुई।
विशिष्ठ अतिथि के रूप में सिद्धार्थ काशीवार,प्रमोद द्विवेदी एड0 अध्यक्ष बार एसोसिएशन कानपुर,मोही खान वरिष्ठ प्रबंधक (UPCUGL) ने संस्था के सुंदर प्रयासों की सराहना करते हुए पत्रकार हित में हमेशा अपना सहयोग देने का आश्वासन दिया। अतिथियों का स्वागत संस्था के जिला अध्यक्ष मुकीम अहमद कुरैशी द्वारा किया गया कार्यक्रम का संचालन संरक्षक अश्विनी दीक्षित ने किया।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय महासचिव गिरिराज सिंह (संत कबीर नगर), राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सतेन्द्र मिश्रा (उड़ीसा), राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सलमान अहमद (इलाहाबाद), प्रदेश महासचिव झारखण्ड वरिष्ठ पत्रकार देव आनंद सिन्हा, प्रदेश उपाध्यक्ष झारखंड महिला विंग मधु सिन्हा, प्रदेश अध्यक्ष मध्य प्रदेश मो. अशफ़ाक़ आरिफ, प्रदेश अध्यक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश साकिब अनवर (मैनपुरी), प्रदेश उपाध्यक्ष अवध प्रदेश अनवारुल हक़ (लखनऊ), इमामुद्दीन (कुशीनगर), नेपाल से गोरखा पत्र के वरिष्ठ पत्रकार सिराजुद्दीन खान सहित भारत के 12 राज्यों के पत्रकारों ने हिस्सा लिया।इलेक्ट्रॉनिक प्रेस क्लब,पत्रकार क्लब आफ इंडिया आदि संगठनों के पत्रकारों ने सम्मेलन में शामिल हो कर सम्मेलन को सफल बनाया।
अतिथियों के प्रति धन्यवाद महामंत्री हफीज अहमद खान ने दिया।
कार्यक्रम के आयोजन में तौहीद अहमद,इरशाद सिद्दीक़ी,नाजिम खान,अमित त्रिवेदी,शाहरुख वारसी, अमन खान,कृष्णा अवस्थी, कुशाग्र कोहली, जितेन्द्र तिवारी, संतोष तिवारी आदि का विशेष सहयोग रहा।

Related posts

फार्म हाउस पर काम करने वाले नौकर के पिता के निधन पर जैकी श्रॉफ ने पुणे जाकर मनाया शोक।

Abhishek Tripathi

राम मंदिर उद्घाटन से पहले अक्षरा सिंह ने कहा, ”राम सबके हैं”

Abhishek Tripathi

विमल पांडेय, मनीषा यादव, अरुण तिवारी की भोजपुरी फिल्म “दो चुटकी सिंदूर” की शूटिंग 15 जनवरी से जौनपुर में होगी शुरू

Abhishek Tripathi

Leave a Comment