Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
महाराजगंज

समाजवादी छात्रसभा ने मतदाता बनने के लिए छात्रों को किया प्रेरित

महाराजगंज:
समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष विनीत कुशवाहा के निर्देश पर छात्रसभा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष सूरज यादव ने विशेष मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के क्रम में आज सदर विधानसभा के मतदेय स्थल प्राथमिक विद्यालय महराजगंज के बूथ संख्या 193,194,195,196 197,198,199,200,201 पर मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए 100 छात्र-छात्राओं के फार्म 6 भरकर बूथ लेविल अधिकारी(बीएलो) के पास जमा किया।
छात्रों एवं युवाओं को प्रेरित करते हुए छात्रसभा सभा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष सूरज यादव ने कहा कि मतदान महादान की प्रक्रिया का अहम अंग मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम है, जिसमें हमें पूरी मनोयोग से कार्य कर एक स्वच्छ और व्यवस्थित मतदाता सूची बनवाने में महत्वपूर्ण योगदान देने का कार्य करना है।
एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते छात्र-छात्राएं स्वयं अपना नाम निर्वाचक नामावली में अवश्य जुड़वाएं और अपने परिवार सदस्यों और आस पास के लोगो का नाम भी मतदाता सूची में सम्मिलित कराने के लिए अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
श्री यादव ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिये युवाओं की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है इसलिये सभी युवा चुनाव प्रक्रिया में भाग लें, पंजीकरण कराएं और मतदान करें। उनके मतदान से ही लोकतांत्रिक परंपराएं पूरी तरह से मजबूत और सक्षम बनती हैं।
राज्य के नागरिकों को देश के संविधान द्वारा प्रदत्त सरकार चलाने के हेतु, अपने प्रतिनिधि निर्वाचित करने के अधिकार को मताधिकार कहते हैं। जनतांत्रिक प्रणाली में इसका बहुत महत्व होता है। लोकतंत्र की नींव मताधिकार पर ही रखी जाती है।

Related posts

मदरसा मोइनुल इस्लाम छितौना पर प्रबंधक द्वारा फहराया गया तिरंगा झंडा,,

Abhishek Tripathi

दिव्यांग व्यक्ति की भूमि में जबरन बढ़ाकर इंटरलॉकिंग बनवाने तथा दिव्यांग के सभी सरकारी सुविधाओं से महरूम रखने के संबंध में दीया डीएम को ज्ञापन

Abhishek Tripathi

मैनुद्दीन को हिंदुस्तान उधोग ब्यापार मंडल में बनाया गया प्रदेश सचिव

Abhishek Tripathi

Leave a Comment