Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
महाराजगंज

विकसित भारत संकल्प यात्रा पीएम-किसान योजना गांव गांव

संवादाता:प्रदुमन कुमार
UNITY INDIA NEWS

विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम मे ग्राम पंचायत बोकवा विकास खंड लक्ष्मीपुर महाराजगंज में मुख्य अतिथि श्री समीर त्रिपाठी जिला पंचायत सदस्य राम सेवक जायसवाल राकेश पांडे राजेश यादव मंडल अध्यक्ष नरेंद्र प्रताप सिंह उपस्थित रहे और इन सब के साथ कार्यकर्म की अगवानी करते रामनाथ वर्मा नजर आए ग्रामीणों के साथ करवाया कार्यकर्म यह सरकार की योजनाओं की संतृप्ति प्राप्त करने के लिये विस्तारित गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने का एक राष्ट्रव्यापी अभियान है। इसके अंतर्गत पूरे देश में भारत की सभी ग्राम पंचायतें, नगर पंचायतें और शहरी स्थानीय निकाय शामिल हैं।
यह अभियान भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों/विभागों, राज्य सरकारों, केंद्र सरकार के संगठनों और संस्थानों की सक्रिय भागीदारी के साथ संपूर्ण सरकारी दृष्टिकोण अपनाकर चलाया जा रहा है।
उद्धेश्य:
यह अभियान कमज़ोर लोगों तक पहुँच प्रदान करता है, जो विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र हैं जिन्होंने इसका अभी तक लाभ नहीं उठाया है।
जानकारी उपलब्ध करवाना और योजनाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाना।
व्यक्तिगत आख्यानों और अनुभवों (stories/ experience) को साझा करने के माध्यम से सरकारी योजनाओं के लाभ प्राप्तकर्त्ताओं के साथ प्रत्यक्ष जुड़ाव।

Related posts

22वीं वाहिनी स. सी. ब. महराजगंज में आज की शाम शहीदों के नाम

Abhishek Tripathi

सुहागन स्त्रियों ने पति के दिघार्यु के लिए रखा हरितालिका तीज का व्रत

Abhishek Tripathi

आदर्श बाल विद्या मंदिर के प्रांगण में वृक्षारोपण कार्यक्रम संपन्न

Abhishek Tripathi

Leave a Comment