Unity Indias

Search
Close this search box.
वाराणसी

काशी में हजारों मुसलमानों ने लगाए श्री राम के जयकारे

अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सद्स्य डा. इंद्रेश कुमार जी का काशी प्रवास बहुत अहम माना जा रहा है। डा. इंद्रेश कुमार जी मुसलमानों के बीच काफ़ी प्रसिद्ध हैं । इसी कड़ी में आज काशी में अल हनीफ एजुकेशनल ग्रुप की तरफ से *शिक्षा और संस्कार* पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया था जिसमें कालेज के छात्र छात्राओं ने शिक्षा और संस्कार की थीम पर आधारित नृत्य और रंगा रंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया, इस कार्यक्रम में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रिय संयोजक मोहम्मद अफजाल,सैय्यद रजा हुसैन रिज़वी और शालिनी अली ने भी शिक्षा और संस्कार पर अपने विचार रखे इसके बाद डा. इंद्रेश कुमार जी ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा और संस्कार एक दूसरे के पूरक हैं दोनों एक दूसरे से अलग नही हो सकते सिर्फ शिक्षा आपको इंसान नही बना सकती शिक्षा से आप पैसा कमा सकते हैं बड़ी से बड़ी नौकरी पा सकते हैं मगर संस्कार नही होगा तो आप एक अच्छे इंसान और मां बाप की सेवा वाले नही बन सकते।
प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जो अफवाह मुसलमानों के बीच में फैलाई गई सब निराधार है राष्ट्रवादी मुसलमानों ने श्री राम जी को अपना पूर्वज माना है और इमाम ए हिन्द भी कहा है इस लिए सभी मुसलमानों को इस प्राण प्रतिष्ठा को अपने अपने घरों दरगाहों में दीप जला कर मनाना चाहिए। आखिर में अल हनीफ एजुकेशनल ग्रुप के चेयरमैन हाजी वसीम साहब ने सभी अतिथियों का धन्यवाद अर्पित किया और सबने एक सुर में जय श्री राम के नारे लगाए।

Related posts

नेशनल थाईबाक्सिंग चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश की टीम ने 5 स्वर्ण सहित 10 पदक जीते।

Abhishek Tripathi

साउथ एशियन थाईबाक्सिंग चैंपियनशिप मे भारतीय टीम मे शामिल वाराणसी के पदक विजेता खिलड़ियो एवं कोच को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित।

Abhishek Tripathi

भारतीय थाईबॉक्सिंग टीम में उत्तर प्रदेश के 4 खिलाड़ियों का चयन।

Abhishek Tripathi

Leave a Comment