Unity Indias

Search
Close this search box.
गोरखपुर

एम. ए. एकेडमी एवं सनराईज़ कोचिंग सेंटर के संयुक्त तत्वाधान में मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस।

नन्हे मुन्ने बच्चे ही आने वाले कल के भविष्य हैं – डॉ. सत्या पाण्डेय

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश।

एम. ए. एकेडमी एवं सनराईज़ कोचिंग सेंटर के संयुक्त तत्वाधान में 75 वां गणतंत्र दिवस बहुत ही शान व शौकत के साथ मनाया गया। इस अवसर तरह-तरह के सांस्कृतिक प्रोग्राम को बच्चों ने पेश किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गोरखपुर शहर की पूर्व महापौर डॉक्टर सत्या पाण्डेय ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि नन्हे मुन्ने बच्चे ही आने वाले कल के भविष्य हैं।
गोरखपुर शहर के युवा कवि सलीम मज़हर गोरखपुरी ने पढ़ा की ” हमको जान से भी प्यार है अपना वतन, दुश्मनी जो रखते हैं सुन ले सभी, जान चाहे चली जाए तो कुछ गम नहीं, हम तिरंगे को झुकने न देंगे कभी।” अमर हिंदुस्तानी ने भी अपनी कविता के माध्यम से बच्चों को संबोधित किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए युवा जनकल्याण समिति के अध्यक्ष कुलदीप पांडे ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों को ज्यादा से ज्यादा तालीम को हासिल करना चाहिए। हम मोहम्मद आकिम अंसारी साहब और सीमा परवीन जी को हम मुबारकबाद पेश करते हैं कि इतनी कम सनसाधन में भी इतनी अच्छी तालीम आज के समाज में दे रहे हैं। विशेष आमंत्रित अतिथि एंटी करप्शन कोड ऑफ़ इंडिया से अशफाक साहब ने भी बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि इल्म को ज्यादा से ज्यादा हासिल करना चाहिए जिससे अपने हक व हुकूक के लिए आगे बढ़ा जा सके। एम. ए. अकादमी के शिक्षक नसीम अशरफ फारुकी ने बच्चों को गणतंत्र दिवस की अहमियत और संविधान के प्रति जागरूकता के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर विशिष्ट आमंत्रित अतिथि हाज़ी जलालुद्दीन कादरी, अजीत जी, मोहम्मद वाजिद, ने भी बच्चों को संबोधित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन एम. ए. एकेडमी के प्रबंधक व सनराइज कोचिंग सेंटर का डायरेक्टर मोहम्मद आकिब अंसारी ने किया। कार्यक्रम के अंत में एम. ए. एकेडमी की प्रधानाचार्या सीमा परवीन ने अपने आने वाले सभी मेहमानों का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया। इस अवसर पर अयान अहमद निजामी, समीर अहमद, अर्सलान, शिक्षिका निदा फातिमा, सना, काशिफ सैयद, अनस आदि सभी बच्चों के साथ-साथ सभी शिक्षक व शिक्षिकाएं और अभिभावक भी उपस्थित थे।

Related posts

उचौलिया में पॉलीटिकल जस्टिस पार्टी की बैठक की गईl

Abhishek Tripathi

हजरत इमाम हुसैन (अ. स.) का जन्मदिन पर सबीले हुसैन का प्रोग्राम रखा गया

Abhishek Tripathi

इंडियन ह्यूमन राइट ऑर्गेनाइजेशन ने 75 वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया।

Abhishek Tripathi

Leave a Comment