Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
उत्तर प्रदेश

युनानी पैथी के विस्तार व विकास पर दिया बल।

-राजपुताना युनानी मेडिकल कॉलेज में मनाया वर्ल्ड युनानी डे।

वसीम अकरम

जयपुर, राजस्थान।

जगतपुरा रोड खोह नागोरियान स्थित राजपुताना युनानी मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर में वर्ल्ड युनानी डे को समारोहपूर्वक मनाया गया। इस मौके पर युनानी के पुरोधा हकीम अजमल खान को याद करते हुए उनके द्वारा पैथी के लिए किए गए योगदान पर विभिन्न वक्ताओं ने विस्तार से प्रकाश डाला। वहीं इनके बताए गए एवं किए गए कार्यों का जीवन में अनुसरण करने का आह्वान किया।
राजपुताना युनानी मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक अधिकारी हाजी अनीस अहमद अल्वी ने उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं टीचर्स से कहा कि वे युनानी पैथी के विकास एवं उत्थान के लिए सदैव अग्रसर रहें। वहीं प्रिंसिपल डॉ. शफीक नकवी ने कहा कि हकीमों को चाहिए कि वे मरीज का इलाज अपनी पैथी से करें। युनानी पैथी में सभी बीमारियों का इलाज संभव हैं। कार्यक्रम में सीसीआरयूएम लखनऊ के साइंटिस्ट डॉ. मोहम्मद नईम त्यागी व चेन्नई के डॉ. उबेदुल्लाह बेग अतिथि थे। इन्होंने भी युनानी पैथी को व्यवहारिक रूप से अपनाने पर बल दिया।
इस मौके पर डॉ. सबा खुर्शीद ने कॉलेज के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की श्रेष्ठ सेवाओं को देखते हुए उन्हें आर्थिक सहयोग प्रदान किया। समारोह में डॉ. अब्दुल वाहिद मुल्ला, डॉ. अब्दुल अजीज, डॉ. फैयाज मलिक, डॉ. अताउर्रहमान आदि ने युनानी पैथी पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस दौरान क्विज, पोस्टर प्रतियोगिता सहित विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. हबीबुर्रहमान ने किया। प्रिंसिपल प्रोफेसर शफीक नकवी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Related posts

छ: साल के मासूम बच्चे ने रखा पहला रोजा।

Abhishek Tripathi

10 नग साखू 13 नग सागौन व लकड़ी चिरान के साथ एक 3 अभियुक्त गिरफ्तार

Abhishek Tripathi

नेकी कर आखिरत संवार रहे हैं रोजेदार। 

Abhishek Tripathi

Leave a Comment