Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
बिहार

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन मधेपुरा जिला कमेटी का हुआ विस्तार। 

 

कम समय में मनदीप का जाना पत्रकारिता जगत की अपूरणीय क्षति – अमित अंशु

मधेपुरा, बिहार।

जिला मुख्यालय स्थित प्रेस भवन में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन मधेपुरा जिला कमेटी की बैठक संगठन के जिलाध्यक्ष अमित अंशु की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में वर्तमान दौर में पत्रकारिता, विभिन्न स्तरों पर संगठन विस्तार व आगामी कार्यक्रम पर मंथन किया गया। बैठक में मौजूद इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रांतीय पर्यवेक्षक एवं प्रदेश महासचिव रजीउर रहमान ने कहा कि वर्तमान पत्रकारिता कई चुनौतियों से जूझ रही है। पत्रकारिता व पत्रकार दोनों की स्थिति आज चिंतनीय है। यह लोकतंत्र में मजबूत भागीदारी के लिए जानी जाती है। इसकी साख बरकरार रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। पत्रकारों को अपने दायित्व को समझने की जरूरत है. न्यूज व व्यूज के बीच के अंतर को समझना जरूरी है। पत्रकारिता में हमेशा पक्ष व विपक्ष के प्रति समान नजरिया होना चाहिए। रजीउर रहमान ने कहा कि इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन, पत्रकार हित में सदैव अग्रिम भूमिका अदा करेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष अमित अंशु ने कहा कि दिसंबर माह में राष्ट्रीय अध्यक्ष के आह्वान पर कमिटी को भंग कर दिया गया था, फिर नए सिरे से संगठन विस्तार करते हुए सात सदस्यीय सचिव मंडल, 11 सदस्यीय कार्यकारिणी व 35 सदस्यीय जिला इकाई का निर्णय लिया गया। जिसमें विनीत कुमार बबलू को जिला उपाध्यक्ष, ऋषिराज सिंह को जिला सचिव, शाहिद हुसैन व अमन कुमार को संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। कोषाध्यक्ष, मीडिया प्रभारी व प्रवक्ता के पद अभी रिक्त रखे गए हैं। वहीं दूसरी तरफ विपिन बाबू को कुमारखंड, मिथिलेश कुमार को मुरलीगंज, प्रिंस कुमार को उदाकिशुनगंज, गुलजार आलम को बिहारीगंज, आरिफ आलम को चौसा व आमिर हुसैन को पुरैनी का प्रखंड अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अमित अंशु ने कहा कि जल्द ही अन्य स्तरों पर भी संगठन विस्तार कर आगामी कार्यक्रम को मूर्त रूप दिया जाएगा। बैठक में सदस्यों ने पत्रकारों की कार्यशाला पर बल दिया, जिसपर जिला कमिटी जल्द ही जिला स्तर पर आयोजन की बात कही।

फिर इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन की बैठक के अंत में एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने पत्रकार मनदीप यादव की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित व दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया. सभी पत्रकारों ने एक स्वर में कहा कि मनदीप यादव विपुल ऊर्जा से संपन्न पत्रकार थे. जिन्होंने बहुत कम समय में सफलता की उन ऊंचाइयों को चूमा, जहां तक जाने के लिए पत्रकारों को लंबा सफर तय करना पड़ता है. अपनी व्यवहार कुशलता व हंसमुख चेहरे के धनी मनदीप यादव सबके दिलों में आदर के पात्र रहे. उनका जाना पत्रकारिता जगत की अपूर्णीय क्षति है। मौके पर रजीउर रहमान, हर्ष वर्धन सिंह राठौर, अमित अंशु, शाहनवाज, मेराज आलम, बिपिन बाबू, शाहिद हुसैन, विनीत कुमार बबलू, अमन कुमार, ऋषिराज सिंह, अंशु भगत समेत अन्य पत्रकार गण उपस्थित रहे।

Related posts

जनसुनवाई कार्यक्रम संग संपन्न हुई,सामाजिक अंकेक्षण की प्रक्रिया,ग्राम सभा की खुली बैठक बुला कर जनसुनवाई करती सोशल ऑडिट टीम

Abhishek Tripathi

जानिए Damandeep Singh ने कैसे डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा होने के बावजूद सफलता हासिल की

Abhishek Tripathi

भोजपुरी फिल्म सिनेमा जगत के एक साथ कई कलाकारों की सड़क दुर्घटना मे मौत 

Abhishek Tripathi

Leave a Comment