Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
महाराजगंज

मूर्ति की तस्करी करते नेपाली नागरिक गिरफ्तार

 

 

महराजगंज:-भारत नेपाल बॉर्डर पर स्थित ठूठीबारी कोतवाली पुलिस ने सोमवार की दोपहर मुखबिर की सूचना पर राजाबारी गांव के समीप से एक संदिग्ध नेपाली नागरिक के कब्जे से सरस्वती जी की एक बड़ी मूर्ति व पीली धातु का 38 अदद सारस बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर स्थल सीमा शुल्क चौकी कस्टम विभाग को सुपुर्द कर दिया है। बताया जा रहा है की उपरोक्त अष्ट धातु की मूर्ति भारतीय सीमा क्षेत्र से अवैध तस्करी के जरिए नेपाल राष्ट्र ले जाने की योजना थी। पकड़े गए आरोपित युवक ने अपना नाम उदय राज मिश्र निवासी भक्सीपुर पल्हीनंदन वार्ड न० 2 जिला नवलपरासी बताया है।

इस बाबत एसओ नीरज राय ने बताया कि राजाबारी गांव के समीप से सरस्वती जी की एक बड़ी मूर्ति व पीली धातु का 38 अदद सारस के साथ एक नेपाली नागरिक को गिरफ्तार किया गया है, जिसके विरुद्ध कस्टम अधिनियम के तहत अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव के लिए आगामी 1 जून को महराजगंज में मतदान होना है। इसके बाबजूद इंडो नेपाल बार्डर अवैध तस्करी के धंधे रुकने का नाम नहीं ले रहा है। हालाकि की बार्डर पर तस्करी कोई नही बात नही है। सूत्र बताते है की बार्डर क्षेत्रों से इन दिनों व्यापक पैमाने पर गेंहू, चावल, कबाड़, टायल्स, मादक पदार्थों की बेखौफ अवैध तस्करी के धंधे को अंजाम दिया जा रहा है। वही बार्डर पर तैनात पुलिस व एसएसबी के जवान समय समय छिटपुट सामानों की बरामदगी कर अपनी पीठ थपथपा लेती है।

Related posts

केन्द्र की नौ साल पूरा होने पर सदर विधायक ने सरकार के कार्यों एवं योजनाओं शिक्षकों के बीच की चर्चा

Abhishek Tripathi

दबंगों द्वारा जमीन पर कब्जा एवं मारपीट प्रार्थिनी ने लगाई डीएम से गुहार

Abhishek Tripathi

बिजली कर्मचारियों पर दमन रोका जाए- असित कुमार सिंह

Abhishek Tripathi

Leave a Comment