Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
महाराष्ट्र

मुंबई में आंधी-तूफान ने मचाई तबाही, 8 की मौत और 55 घायल

 

मुंबई

महाराष्ट्र सहित पूरे मुंबई में आज मौसम में काफी बदलाव देखने को मिला। लेकिन आज दोपहर बाद आंधी-तूफान आर्थिक नगरी मुंबई में तबाही मचा दी है। घाटकोपर इलाके में धूल भरी तेज आंधी से काफी नुकसान हुआ।

यहां लगभग 100 फुट लंबी होर्डिंग उखडु़ गई, जिससे 3 लोगों की मौत हो गई और लगभग 55 लोगों के घायल होने की सूचना है। आंधी तूफान से घायलों की संख्या में इजाफा हो सकजा है। इस हादसे के बाद आनन-फानन में एनडीआरएफ, पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंची और बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया। वहीं, डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने इस हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

 

मुंबई में भारी बारिश, धूल भरी आंधी और तेज हवाएं चलीं, जिससे गोरेगांव और बोरीवली के इलाकों में दृश्यता कम हो गई।

 

घाटकोपर में सबसे बुरा प्रभाव देखा गया, 54 से अधिक लोग घायल हो गए और एक पेट्रोल पंप पर गिरे हुए बिलबोर्ड के नीचे लोग फंस गए। जिसको काटकर लोगो को निकाला जा रहा है।

 

वडाला में तूफान के कारण एक लोहे का गाटर जो बिल्डिंग के बाहर से लगाया गया था वह सड़क पर गिर गया.जिसमे निर्दोष लोग घायल हो गए। इसके अलावा, जोगेश्वरी में, तेज हवाओं के कारण एक पेड़ टूटकर एक ऑटोरिक्शा पर गिर गया, जिससे उसका चालक हयात खान घायल हो गया, जिसे स्थानीय लोगों ने पास के अस्पताल में पहुंचाया।

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पहले शहर के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने और मध्यम बारिश के साथ तूफान की भविष्यवाणी की थी।

 

मौसम विभाग ने सावधानी बरतने की सलाह देते हुए अगले चार घंटों में मुंबई के अलग-अलग इलाकों में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज़ हवाएँ चलने की चेतावनी दी है।

Related posts

महाराष्ट्र के पालघर में चलती ट्रेन में आरपीएफ के कांस्टेबल ने की अंधाधुंध फायरिंग, आरपीएफ के एक एएसआई तिलक राम व तीन यात्रियों की मौत।

Abhishek Tripathi

मुंबई के ठाणे शहर में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कोपिनेश्वर मंदिर के पीठासीन देवता की पालकी को कंधा दे कर मनाई गुढी पाढ़वा

Abhishek Tripathi

अंधेरी रेलवे स्टेशन के पास बेस्ट के CNG बस मे लगी आग, कोई यात्री घायल नहीं।

Abhishek Tripathi

Leave a Comment