Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
महाराजगंज

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस का आयोजन 

 

महराजगंज :-पूर्वांचल ग्रामीण सेवा समिति, शाखा निचलौल द्वारा बॉर्डर क्षेत्र के शीतलपुर खेसरहा गांव में ग्राम प्रधान महेंद्र नाथ पासवान की अध्यक्षता में विश्व तंबाकू निषेध दिवस पंचायत भवन में आयोजित हुई। जिसमें

पूर्वांचल ग्रामीण सेवा समिति, शाखा निचलौल के सिस्टर जगरानी ने तंबाकू सेवन के दुष्प्रभाव पर जानकारी दिया। तो एस एस बी के अमित शाहा ने बच्चों एवं युवाओं को इस गलत लत से दूर रहने के लिए बताया।

पूर्वांचल ग्रामीण सेवा समिति के

श्रवण कुमार ने विश्व तंबाकू निषेध दिवस 2024 के थीम बताया कि बच्चों को तंबाकू उद्योग के हस्तक्षेप से बचाना है। और ग्राम प्रधान महेंद्र पासवान ने सभी के साथ मिलकर संकल्प लिया कि तंबाकू के रूप में गुटका, सिगरेट, बीड़ी, पान, मसाला, गाजा का इस्तेमाल नहीं करेंगे और दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करेंगे। बच्चों में यह लत न पड़े इसके लिए सभी लोग मिलकर इस गलत आदत को दूर करने के लिए कार्य करेंगे। और बच्चों को जरूर पढाएगे। इसी क्रम में बनकटी एवं बनकटवा में भी विश्व तंबाकू निषेध दिवस का आयोजन कर लोगों को जागरूक किया गया। इस अवसर पर ग्राम प्रधान महेन्द्र नाथ पासवान, एस एस बी, शीतलापुर खेसरहा के अमित शाहा,हरिराम, श्याम लाल, शिव नाथ, किशोर कुमार, समाज सेवी मोतीलाल, सुदामा, उमेश चन्द, भैरोपाल, पूर्वांचल ग्रामीण सेवा समिति, शाखा निचलौल के सिस्टर जगरानी, श्रवण कुमार, राम नगीना, शालिनी सिंह,साधना, मेनका, मृत्युंजय और गांव के दर्जनों बच्चे एवं युवा उपस्थित रहे।

Related posts

बाढ़ प्रबंधन व राहत बचाव के लिए लगा चौपाल

Abhishek Tripathi

वन विभाग द्वारा और ग्रामीणों की सहयोग से पकड़ा गया तेंदुआ।

Abhishek Tripathi

विश्व पर्यावरण के मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मौलाना अब्बास ने लगाया पौधा।

Abhishek Tripathi

Leave a Comment