Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
महाराजगंज

शांति पूर्वक अदा की गई ईदुल अजहा की नवाज 

 

महराजगंज:-ठूठीबारी सीमावर्ती क्षेत्र के ईदगाह व मस्जिद में सोमवार की सुबह अकीदत के साथ ईद-उल-अजहा (बकरीद) की नमाज अदा की गई। इस दौरान अहले सुबह से ही बच्चे, बूढ़े व बड़े नए कपड़े पहनकर ईदगाह पहुंचने लगे। निर्धारित समय पर नमाज अदा की गई। नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे से गले मिलकर व हाथ मिलाकर पर्व की बधाइयां दी और मुबारक बाद देते हुए खुशियां बांटी। ईदगाह मैदान में मौलाना ने सच्चे मार्ग पर चलने की लोगों से अपील की और गरीबों, पड़ोसियों की मदद करने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि इस्लाम अमन और शांति का प्रतीक है। इस्लाम सभी के साथ मिलकर एक-दूसरे से खुशियां बांटने और भाईचारा का पैगाम देता है। उन्होंने लोगों से अपील की कि त्योहार की खुशी में गरीबों, अनाथों और पड़ोसियों को भी शामिल करें। नमाज के बाद देश में अमन और शांति के लिए दुआएं मांगी गई। क्षेत्र के ठूठीबारी, अराजी बैरिया, रामनगर, किसनपुर, लोहरौली, गड़ौरा, बोदना, सुकरहर, बकुलडीहा, मैरी, तुरकहिया, जमुई, बेलवा, दिगही, लक्ष्मीपुर खुर्द, चटियां, नौनिया आदि गावों में भी शांतिपूर्वक बकराईद की नवाज अदा की गई।

नमाज के बाद दी गई कुर्बानी

ईदुल अजहा की नमाज अदा करने के बाद लोगों ने घरों में सेवईयां और मिठाई खाकर पर्व मनाया। साथ ही अल्लाह की रजा के लिए कुर्बानी दी। हैसियतमंद लोगों द्वारा अपने-अपने घरों में बकरे की कुर्बानी दी गई और गरीबों व जरूरतमंद, पड़ोसियों, रिश्तेदारों में वितरण किया गया। इस मौके पर छोटे-छोटे बच्चे नए कपड़े पहनकर ईद पर्व की खुशियां मनाते दिखाई दिए।

 

सुरक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट

चौक-चौराहों के साथ-साथ चिन्हित जगहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। प्रभारी कोतवाल नीरज राय मय हमराह जवानों के साथ पेट्रोलिंग कर हालात का जायजा लेते दिखाई दिए। पुलिस द्वारा क्षेत्र के कस्बे के मोहल्लों एवं गांव में लगातार गश्त की गई ।

Related posts

आंगन बाड़ी सहायिका के पदोन्नति के संबंध में दिया डीएम को ज्ञापन।

Abhishek Tripathi

भारतीय किसान यूनियन जन समस्याओं को लेकर दिया डीएम को ज्ञापन

Abhishek Tripathi

जलसा- आलिमों ने समाजी मसायल पर तफसील से डाली रोशनी।

Abhishek Tripathi

Leave a Comment