Unity Indias

Search
Close this search box.
[the_ad id='2538']
महाराजगंज

ठूठीबारी टीचर कालोनी की नालियां जाम, सांसत

 

जाम से सड़क पर बह रहा है नाली का गंदा पानी

सड़क टूटने से दिक्कत

पहली बरसात में खुली जाम नालियों की खुली पोल

महराजगंज:-ठूठीबारी कस्बे के टीचर कालोनी में रहने वाले लोग अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहे है। पहली बरसात में नालियों के जाम होने से सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी है। कालोनी के लोग सड़क के किनारे बनी नालियों के जाम होने से परेशान है। पानी का सुलभ निकास न होने से गंदा पानी भरा हुआ है जो यहां के रहने वालो के लिए परेशानी का सबब है। लोग संक्रमण के इस दौर में विभिन्न बिमारियो की आशंका से सहमे हुए है। वहीं करीब ढाई वर्ष पूर्व जलकल द्वारा नई पाइप लाइन बिछाने को को लेकर बनी बनाई सीसी रोड को तोड़कर आवागमन को और मुश्किल कर दिया है।
ठूठीबारी कस्बे का टीचर कालोनी बुद्धिजीवी लोगो का आवासीय बसेरा है। जहां राधा कुमारी इंटर कालेज सहित तमाम कस्बे के शिक्षकों का स्थाई आवास बना है। इस कालोनी में लोगो के आवागमन के लिए सीसी रोड का निर्माण हुआ था जो जलकल विभाग द्वारा नई पाइप लाइन बिछाने को लेकर ठेकेदार ने करीब ढाई वर्ष पूर्व तोड़ कर पाइप विछाया गया है। पर तो पाइप बिछा कर उसका मरम्मत कार्य आधा अधूरा छोड़कर चल दिए। कालोनी के लोग जिसका खामियाजा आज भी टीचर कालोनी में रहने वाले लोग भुगत रहे है। सड़के टूटकर गिट्टिया बिखरी पड़ी है। जिससे कालोनी में रहने वाले लोगो के आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दर्जनों साइकिल व बाइक सवार आए दिन इस टूटी सड़क पर गिरकर चोटिल हो रहे है। कालोनी की सबसे अहम समस्या जल निकासी के साथ जाम नाली की सफाई का है। जो इस मोहल्ले वासियों की सबसे बड़ी समस्या है। पानी का सुलभ निकास व नालियों की समय समय पर सफाई न होने से पानी ओवर फ्लो होकर जगह जगह बहता रहता है। कमोवेश यही हाल ठाकुर मंदिर, राधा कृष्ण मंदिर के समीप पूर्व प्रधान की गली सहित मस्जिद के पास वाली गलियों की नालियों का है जहां बसे लोग नाली जाम की समस्या से जूझ रहे हैं। कालोनी में रहने वाले वार्ड संख्या 10 के प्रधानाचार्य रविकांत जाटव अध्यापक डा. ओंकार नाथ पांडे, आत्मा पांडे, दीपक पांडेय सहित सुरेंद्र रौनियार, छेदी निगम धर्मेंद्र जायसवाल, देवब्रत पांडे, विश्वंभर मद्धेशिया, महेंद्र गुप्ता, छोटेलाल मोदनवाल, अजगैबी गुप्ता, हीरा रौनियार, अभय मोदनवाल, सुभाष निगम सहित अन्य तमाम लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि समस्या का समाधान जनहित के लिए बेहद जरूरी है। इस बाबत ग्राम प्रधान अजीत कुमार ने कहा कि बरसात को देखते हुए नालियों की सफाई कराई जा रही है समय पूर्व सभी नालियों की सफाई करा दी जाएगी।

Related posts

समाधान दिवस में आए मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करें: मोहम्मद जसीम(एसडीएम सदर)

Abhishek Tripathi

उप निरीक्षक मनीष पटेल व विवेक कुमार सिंह द्वारा चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान,यातायात नियमों के तहत वाहन चालकों को किया गया जागरूक

Abhishek Tripathi

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (RSS) में जावेद खान को बनाया गया जिला युवा सह प्रकोष्ठ

Abhishek Tripathi

Leave a Comment